गोद में 5 महीने का बच्चा लेकर वोट देने गई थी महिला, अचानक आया चक्कर और हो गई मौत

गोद में 5 महीने का बच्चा लेकर वोट देने गई थी महिला, अचानक आया चक्कर और हो गई मौत

Vasudev Yadav | Publish: Apr, 23 2019 01:31:48 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 01:40:29 PM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

घटना के बाद मृतका के परिजन उसके शव को घर ले गए हैं। इस घटना से मृतका के परिवार में मातम पसर गया है

रायगढ़. मतदान करने गई महिला गश खाकर गिर गई। अस्पताल पहुंचाने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि मृतका हाई ब्लड सुगर की मरीज थी। इस वजह से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद मृतका के परिजन उसके शव को घर ले गए हैं। इस घटना से मृतका के परिवार में मातम पसर गया है।

मिली जानकारी के अनुसार आरक्षक रणधीर टोप्पो पुलिस लाइन में पदस्थ है। वर्तमान में उसकी ड्यूटी सारंगढ़ में लगी है। 23 अप्रैल की सुबह उसकी पत्नी ऐंजला टोप्पो मतदान करने के लिए अपने पांच माह के बच्चे के साथ गौशाला रोड पशुचिकित्सालय स्थित पोलिंग बूथ आई थी। जहां वह लाइन में खड़ी थी। धूप तेज होने की वजह से ऐंजला अचानक गश खाकर गिर गई और बेहोश हो गई। इस दौरान स्थानीय लोगों ने बच्चे व महिला को संभाला। इसके बाद उसे इलाज के लिए मेकाहारा लाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में केजुअलटी के डॉक्टरों ने बताया कि महिला का ब्लड शुगर बढ़ा हुआ था। जिससे धूप लगने की वजह से वह चक्कर खाकर गिर गई और उसकी मौत हो गई।

नहीं पहुंची डायल 112, नहीं तो बच जाती जान
स्थानीय लोगों ने बताया कि महिला के बेहोश होने के बाद डायल 112 को फोन करते-करते आधा घंटा हो गया, लेकिन राइनो वहां नहीं पहुंची। ऐसे में इमरजेंसी में महिला को पीसीआर से मेकाहारा भेजा गया, तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने महिला को देख मृत घोषित कर दिया। लोगों की मानें तो महिला समय से अस्पताल पहुंच जाती तो शायद उसकी जान बच सकती थी।

पानी तक की नहीं है व्यवस्था
इस संबंध में स्थानीय निवासी दीपक अरोरा ने बताया कि पशु चिकित्सालय बूथ क्रमांक 32 में वोट डालने आए लोगों के लिए पानी तक की व्यवस्था नहीं है। तेज धूप में लोग लंबी लाइन में खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे लोगों के लिए पानी की व्यवस्था होनी चाहिए थी।

पुलिस लाइन में पसरा मातम
घटना के बाद मृतिका के परिवार व पुलिस लाइन में मातम पसर गया है, जो महिला सुबह में पड़ोसियों से हंसते-मुस्कुराते बातचीत कर अपना मताधिकार पूरा करने वोट डालने के लिए घर से निकली थी, दोपहर में उसकी लाश घर पहुंचने से सभी स्तब्ध हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned