scriptमेकाहारा में एक बेड पर सो रही दो-दो प्रसूता व बच्चे, रायगढ़ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की व्यवस्था हुई बद से बदतर | Medical college of raigarh getting worst day by day | Patrika News

मेकाहारा में एक बेड पर सो रही दो-दो प्रसूता व बच्चे, रायगढ़ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की व्यवस्था हुई बद से बदतर

locationरायगढ़Published: Mar 09, 2019 07:20:24 pm

Submitted by:

Rajkumar Shah

१०० बेड का मदर चाइल्ड हॉस्पिटल जल्द संचालित

१०० बेड का मदर चाइल्ड हॉस्पिटल जल्द संचालित

१०० बेड का मदर चाइल्ड हॉस्पिटल जल्द संचालित

रायगढ़. रायगढ़ मेडिकल कॉलेज (मेकाहारा) में प्रसूताओं के लिए मात्र ७२ बेड की व्यवस्था होने से एक ही बेड में दो प्रसूताओं को अपने बच्चों के साथ सोने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इससे जहां मरीज और उनके परिजन खासे परेशान हैं तो वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि १०० बेड का मदर चाइल्ड हॉस्पिटल जल्द संचालित होने वाला है। इसके बाद इस तरह की समस्या पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी।

मेकाहारा का महिला वार्ड जनरल वार्ड से भी अधिक भरा हुआ मिलता है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में संस्तागत प्रसव की संख्या कम होने वाल अधिक मरीजों को रेफर किए जाने के चलते मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रसूताओं की संख्या काफी हो जा रही है। यहां अवसतन हर रोज २०-२५ डिलवरी रहती है और नॉरमल डिलवरी होने पर भी प्रसूता को कम से कम दो से तीन दिन भर्ती किया जाता है। इससे वार्ड में प्रसूताओं की संख्या काफी बढ़ जाती है और जगह के अभाव में एक ही बिस्तर पर दो प्रसूताओं को उनके बच्चे को साथ लिटाया जा रहा है। इससे मरीजों और उनके परिजनों को काफी परेशानी हो रही है।
Read more : Video- सूचना मिलते ही पुलिस ने दी दबिश, लकड़ी की तस्करी मामले में पांच पकड़ाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो