scriptआईएएस पर जानलेवा हमला करने वाले खनिज माफिया का मिला सुराग, पुलिस की पांच टीमें अलग-अलग क्षेत्रों के लिए हुई रवाना | Mineral Mafia's Clues Found | Patrika News

आईएएस पर जानलेवा हमला करने वाले खनिज माफिया का मिला सुराग, पुलिस की पांच टीमें अलग-अलग क्षेत्रों के लिए हुई रवाना

locationरायगढ़Published: May 16, 2019 07:07:28 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– निजी व सरकारी जमीन में अवैध पत्थर खादान से 19 करोड़ रुपए का पत्थर निकालकर शासन को लगा चुका है चूना

आईएएस पर जानलेवा हमला करने वाले खनिज माफिया का मिला सुराग, पुलिस की पांच टीमें अलग-अलग क्षेत्रों के लिए हुई रवाना

आईएएस पर जानलेवा हमला करने वाले खनिज माफिया का मिला सुराग, पुलिस की पांच टीमें अलग-अलग क्षेत्रों के लिए हुई रवाना

रायगढ़. टिमरलगा में अवैध पत्थर खादान पर कार्रवाई करने गए आईएएस अधिकारी व खनिज अमले पर जानलेवा हमले करने वाला खनिज माफिया का सुराग पुलिस के हत्थे लगा है, इसको लेकर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में पांच अलग-अलग टीम गठित कर अलग-अलग क्षेत्रों में खनिज माफिया को खोजने के लिए रवाना किया गया है।
विदित हो कि खनिज माफिया अमृत पटेल टिमरलगा क्षेत्र में पिछले लंबे समय से अवैध पत्थर खदान का संचालन कर रहा था। अपने निजी व सरकारी जमीन में अवैध पत्थर खादान से 19 करोड़ रुपए का पत्थर निकालकर शासन को चूना लगा चुका है। इसकी भनक लगने के बाद जांच करने के लिए पहुंचे आईएएस व सहायक कलक्टर मयंक चतुर्वेदी के नेतृत्व में पिछले दिनों खनिज विभाग के उप संचालक एसएस नाग व अन्य अधिकारियों की टीम रात में कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी।
यह भी पढ़ें
तेंदूपत्ता एकत्र करने जंगल गए परिवार का हाथियों के झुंड से हो गया सामना, जान बचाने भाग रहे एक महिला को हाथियों ने दौड़ाकर मारा

इस दौरान पहले तो अमृत पटेल के ईशारे पर जेसीबी से हमला करने का प्रयास किया गया। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो अमृत पटेल पुलिस को देख वहां फरार होने के दौरान भी सहायक कलक्टर को कुचलने का प्रयास करने लगा। जिसको लेकर सहायक कलक्टर मयंक चतुर्वेदी ने सारंगढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। उक्त मामले में करीब महीने भर से खनिज माफिया अमृत पटेल फरार है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमृत पटेल कहां है इसको लेकर पुलिस को कोई सुराग मिला है जिस पर पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में पांच अलग-अलग पुलिस की टीम बनाई गई है। प्रत्येक टीम में करीब तीन से चार पुलिसकर्मी हैं जिसमें थाना प्रभारी व एएसआई व आरक्षक शामिल हैं। सभी टीमों को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर दबिश देने का निर्देश दिया गया है।

पहले भी बना चुका है बंधक
विदित हो कि दो साल पहले भी खनिज उप संचालक एसएस नाग व खनिज विभाग का अमला उक्त खादान में जांच करने के लिए पहुंचा था जहां पूरे अमले को बंधक बनाने का प्रयास किया गया था। इस मामले में भी सारंगढ़ थाने में उप संचालक ने रिपोर्ट दर्ज कराया था। इसके बाद दोबारा उक्त खनिज माफिया अवैध पत्थर खदान का संचालन करते हुए पाया गया।

– फरार अमृत पटेल की खोजबीन की जा रही है। कुछ सुराग मिले हैं जिसको लेकर अलग-अलग क्षेत्रों में टीम को रवाना किया गया है। अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है- राजेश अग्रवाल, एसपी रायगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो