scriptगाय कोठा की राशि में भी मारी जा रही डंडी, शिकायत पहुंचा कलेक्टर के पास | No amount found rural complaint to collector | Patrika News

गाय कोठा की राशि में भी मारी जा रही डंडी, शिकायत पहुंचा कलेक्टर के पास

locationरायगढ़Published: Sep 15, 2017 08:27:24 pm

Submitted by:

Shiv Singh

योजना के तहत 34 हजार रुपए की स्वीकृति हुई थी लेकिन प्रथम किस्त की राशि 11 हजार रुपए ही अब तक मिले हैं।

गाय कोठा की राशि में भी मारी जा रही डंडी, शिकायत पहुंचा कलेक्टर के पास

file photo

रायगढ़। गाय कोठा के स्वीकृत राशि में भी अनियमितता किया जा रहा है। इस मामले में एक हितग्राही ने आधे से भी कम राशि मिलने की शिकायत कलेक्टर से किया है, जिस पर कलक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं। पुसौर के नदीगांव निवासी मुरलीधर प्रधान ने कलक्टर को शिकायत करते हुए बताया कि पिछले वर्ष उसके नाम से जिला पंचायत से गाय कोठा स्वीकृत हुआ था। इस योजना के तहत 34 हजार रुपए की स्वीकृति हुई थी लेकिन प्रथम किस्त की राशि ११ हजार रुपए ही अब तक मिले हैं।
ग्रामीण ने अपने लिखित शिकायत में बताया है कि इस मामले में अब शेष राशि के लिए संबंधित अधिकारियों के चक्कर काटकर थम चुका है जिसके कारण कलेक्टर के पास पहुंचकर शिकायत दर्ज कराया।
गाय कोठा में उसके नाम से स्वीकृत शेष राशि जल्द से जल्द दिलाने की मांग किया है। ग्रामीण ने बताया कि अधिकारियों के कहने पर कर्ज लेकर किसी तरह से गाय कोठा का निर्माण पूरा करा दिया गया है लेकिन निर्माण पूरा हुए महीनों बीत गए, लेकिन पूरी राशि आज पर्यंत तक नहीं मिल पायी है। निचले स्तर पर बैठे अधिकारी हर बार अब बात टालने का प्रयास कर रहे हैं जिसके कारण संतोषप्रद जवाब नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीण का कहना है कि राशि नहीं मिलने से आर्थिक समस्या पैदा हो जाती है। परिवार का गुजारा मुश्किल हो जाता है।
पहले भी हुई है शिकायत- गाय कोठा के निर्माण कराकर हितग्राहियों को राशि न देने की शिकायत पूर्व में बरमकेला क्षेत्र से भी आया था जिसमें सीईओ को जांच के लिए लिखा गया था। इस मामले में भी आज पर्यंत किसी प्रकार का जांच नहीं हुआ।
परेशान हो रहे हितग्राही- शिकायत के बाद भी किसी तरह से जांच व कार्रवाई न होने के कारण हितग्राही इसमें परेशान हो रहे हैं। हिताग्राही अपने हक की राशि को लेकर सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने को मजबूर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो