कोविड अस्पतालों से गायब गंभीर मरीजों को लगने वाला इंजेक्शन, खुद ही बाजार से खरीदकर लाने पर मजबूर

कोविड अस्पतालों (Covid Hospitals) में रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remedicivir Injection) का स्टॉक एक सप्ताह से खत्म है।

मरीजों (Corona Positive) को बाजार से खरीद कर लाना पड़ रहा है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 30 Sep 2020, 08:57 AM IST

रायगढ़. रायगढ़ जिले के कोविड अस्पतालों (Covid Hospitals) में इन दिनों महत्वपूर्ण रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remedicivir Injection) का स्टॉक एक सप्ताह से खत्म है। मरीजों (Corona Positive) को बाजार से खरीद कर लाना पड़ रहा है। यह इंजेक्शन काफी महंगी होने के कारण मरीजों को आर्थिक परेशानी हो रही है।

परिजनों को 15 से 20 हजार खर्च करना पड़ रहा
बता दें कि डाक्टरों की सलाह के मुताबिक यह इंजेक्शन गंभीर रूप से कोरोना मरीजों को दिया जाता है। गंभीर मरीजों को इसके 3 से 4 इंजेक्शन लगाए। जाते हैं। वायरस रोधी इंजेक्शन बाजार में 5 हजार का मिल रहा है। इससे मरीज के परिजनों को 15 से 20 हजार खर्च करना पड़ रहे हैं। आर्थिक तौर पर सक्षम मरीज इसे खरीद लेते हैं, पर आमजन को दिक्कत हो रही है।

परिजनों को खरीदनी पड़ रही दवा
सीएमएचओ डॉ. एसएन केशरी का कहना है कि इसकी मांग की गई है, लेकिन शासन से उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। यही वजह है कि अभी मरीजों के परिजनों को यह दवा खरीदनी पड़ रही है।

कल 12 लोगों की मौत
प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मंगलवार को 12 और मरीजों की मौत हो गई। इनमें भाजपा सरकार में मंत्री रहे एवं वर्तमान में मुंगेली से विधायक पुन्नू लाल मोहले की पत्नी द्वारिका मोहले भी हैं। जानकारी के मुताबिक बीते कुछ दिनों से वे अस्वस्थ चल रही थीं। 18 सितंबर को उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। उन्हें होम आइसोलेशन में रखकर इलाज दिया जा रहा था। एकाएक सोमवार देर रात उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई और उन्होंने अंतिम सांस ली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत अन्य सभी ने श्रद्धांजलि दी है।

संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 10 हजार पार
उधर, मंगलवार को संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 10 हजार का आंकड़ा पार करते हुए 1,10,655 पर जा पहुंची। इनमें दुर्ग रेंज आईजी समेत उनके दफ्तर के 6 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। इनका सैंपल 23 सितंबर को गया था. रिपोर्ट 29 को यानी 7 दिन बाद जारी हुई। प्रदेश में 3,095 मरीजों के स्वस्थ होने के साथ ही अब 78,514 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। मंगलवार को 2017 नए संक्रमित मिले और 14 मरीजों ने दम तोड़ दिया। रायपुर में : संक्रमितों की संख्या सर्वाधिक 33,285 पहुंच चुकी है। मंगलवार को लॉकडाउन खुलने के साथ ही फिर से बेतहाशा भीड़ सड़कों, बाजारों में टूट पड़ी।

Corona virus corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned