बिना रूके धड़धड़ाते हुए निकल गई साउथ बिहार एक्सप्रेस, रुकने के इंतजार में देखते रह गए दर्जनों यात्री

बिना रूके धड़धड़ाते हुए निकल गई साउथ बिहार एक्सप्रेस, रुकने के इंतजार में देखते रह गए दर्जनों यात्री

Shiv Singh | Updated: 24 Jun 2018, 01:28:14 PM (IST) Raigarh, Chhattisgarh, India

नाराज यात्रियों द्वारा इस मामले पर आपत्ति भी दर्ज कराई गई है। जिसे देखते हुए रायगढ़ से जुड़े रेल अधिकारियों ने बिलासपुर कमर्शियल में इस बात की जानकारी दी है।

रायगढ़. साउथ बिहार एक्सप्रेस को पैसेंजर बना कर चलाने के फैसले के बीच सारागांव व जेठा में उस समय अजीबो गरीब स्थिति उत्पन्न हो गई। जब पैसेंजर ट्रेन के रद्द होने की स्थिति में यात्री साउथ बिहार एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। पर उक्त ट्रेन आई और बगैर रुके हुए तेज रफ्तार से निकल गई। जिसे देख कर यात्री हैरान हो गए। नाराज यात्रियों द्वारा इस मामले पर आपत्ति भी दर्ज कराई गई है। जिसे देखते हुए रायगढ़ से जुड़े रेल अधिकारियों ने बिलासपुर कमर्शियल में इस बात की जानकारी दी है। जिसमें यात्रियों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए जेठा व सारागांव स्टेशन पर भी साउथ बिहार एक्सप्रेस को अस्थाई रुप से ठहराव की मांग की गई है।

Read More : स्वच्छता सर्वेक्षण में 104 रैंक से उछल कर 54 रैंक पर पहुंचा नगर निगम, 50 अंकों की बनाई बढ़त
किरोड़ीमल-रायगढ़ के बीच इंटरलाकिंग कार्य को लेकर रेलवे ने १५ दिनों को ब्लॉक लेने का फैसला किया गया है। २० जून से प्रभावी इस ब्लॉक के तहत २३ जून से दुर्ग राजेंद्र नगर टर्मिनल साउथ बिहार एक्सप्रेस को चांपा से झारसुगुड़ा तक पैसेंजर बना कर चलाने का फैसला लिया गया था। पर पहले दिन ही अव्यवस्था का आलम देखा गया। मामला जेठा व सारांगांव रेलवे स्टेशन का है।

पैसेंजर के रद्द होने की स्थिति में बड़ी संख्या में यात्री साउथ बिहार एक्सप्रेस से नजदीक का स्टेशनों में सफर करने की तैयार में थे। तय समय से कुछ देरी के बाद साउथ बिहार एक्सप्रेस आई। पर बगैर रुके हुए तेज रफ्तार से आगे बढ़ गई। जिसे देख कर यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। कुछ यात्रियों को लगा कि ट्रेन आगे जाकर रुकेगी। इस पर कुछ लोगों ने ट्रेन के पीछे दौड़ भी लगाई। पर ट्रेन बगैर रुके हुए आगे की ओर बढ़ती गई। जिससे यात्रियों में काफी नाराजगी देखी गई है। नाराज यात्रियों ने इस बात की शिकायत जेठा व सारागंाव के रेल अधिकारियों से भी मौखिक रूप से की है।

जेठा व सारागांव में साउथ बिहार एक्सप्रेस के नही रुकने की खबर डिवीजन के आला अधिकारियों तक पहुंचते देन ना हुई। इस बीच कुछ रेल अधिकारियों को यह कहना था कि जेठा व सारागांव, पैसेंजर हाल्ट है। जिसकी वजह से उनका उक्त स्टेशनों पर ठहराव नहीं दिया गया है। पर बीआर लोकल से लेकर टिटलागढ़ पैसेंजर तक उक्त स्टेशनों पर रुकती है। पर पैसेंजर बन कर चल रही साउथ एक्सप्रेस जब इन स्टेशनों पर नहीं रुकी तो सवाल उठना तो स्वभाविक है। हलांकि रेल अधिकारी यह भी कह रहे है कि कंट्रोल से उन्हें इन स्टेशनों पर रुकने को लेकर कोई अधिकारिक रुप से आदेश नहीं मिला होगा। अगर मिलता तो ट्रेन जरुर रुकती।

कमर्शियल को दी गई सूचना
साउथ बिहार एक्सप्रेस के जेठा व सारागांव रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकने व यात्रियों को हुई परेशानी को रायगढ़ के रेल अधिकारियों ने बिलासपुर डिवीजन के कमर्शियल से जुड़े आला अधिकारियों को अवगत कराया गया है। वहीं इन दोनों स्टेशनों पर ब्लॉक अवधि तक साउथ बिहार एक्सप्रेस के ठहराव की बात कही गई है।

एक घंटे खड़ी रही उत्कल एक्सप्रेस
ब्लॉक की वजह से राउरकेला व झारसुगुड़ा के बीच उत्कल को २ घंटे रोकने का फैसला किया गया था। ऐसे में, दोपहर १.४० में रायगढ़ पहुंची उत्कल एक्सप्रेस को एक घंटे तक रोका गया। दोपहर २.४० में उत्कल एक्सप्रेस को रायगढ़ से बिलासपुर की आरे रवाना किया गया। उत्कल के एक घंटे रुकने तक इंटरलाङ्क्षकंग के कार्य किया गया। इधर इंटलाकिंग के कार्य की समीक्षा करने के लिए बिलासपुर एडीआरएम एक सप्ताह मेंं दूसरी बार रायगढ़ पहुंचे हुए थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned