scriptपोषण रथ को जिला मुख्यालय से कलक्टर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, खरसिया पहुंची तो पुलिस ने किया जब्त, ये है वजह… | Nutrition Chariot: Police seized the nutrition chariot | Patrika News

पोषण रथ को जिला मुख्यालय से कलक्टर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, खरसिया पहुंची तो पुलिस ने किया जब्त, ये है वजह…

locationरायगढ़Published: Sep 27, 2019 01:13:34 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Nutrition Chariot: महिला बाल विकास विभाग द्वारा कुपोषण को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए पोषण आहार कार्यक्रम चला रही है। शासन के निर्देशानुसार इस अभियान के तहत विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता लाने पोषण रथ निकाली गई है।

पोषण रथ को जिला मुख्यालय से कलक्टर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, खरसिया पहुंची तो पुलिस ने किया जब्त, ये है वजह...

पोषण रथ को जिला मुख्यालय से कलक्टर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, खरसिया पहुंची तो पुलिस ने किया जब्त, ये है वजह…

रायगढ़. महिला बाल विकास विभाग की पोषण रथ को जिला मुख्यालय से कलक्टर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। यह रथ जब खरसिया पहुंची तो पुलिस ने उसे जब्त कर लिया। यह कार्रवाई बुधवार की दोपहर की गई और पुलिस ने गुरुवार को उक्त रथ को न्यायालय में पेश किया। पुलिस का कहना है कि कोलाहल अधिनियम के तहत उक्त रथ को जब्त किया गया था। विदित हो कि महिला बाल विकास विभाग द्वारा कुपोषण को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए पोषण आहार कार्यक्रम चला रही है। शासन के निर्देशानुसार इस अभियान के तहत विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता लाने पोषण रथ निकाली गई है।
यह भी पढ़ें
तन-मन रहे चंगा, इसलिए खिलाड़ी पहुंचते हैं खेल मैदान, पर ये नजारा देख हो जाते हैं मायूस

पिछले दिनों उक्त रथ को कलक्टोरेट से हरी झंडी दिखाकर प्रशासन व विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में रवाना किया गया। सूत्रों की माने तो बुधवार को दोपहर में उक्त पोषण रथ खरसिया पहुंची और दोपहर में थाने से लगे व्यवहार न्यायालय के सामने से तेज आवाज में जागरूकता संदेश व गाना चलाते हुए गुजर रही थी। काफी तेज आवाज होने के कारण न्यायाधीश ने इस पर आपत्ति जताई। इसको लेकर खरसिया पुलिस ने कोलाहल अधिनियम की धारा 228, 4-5 के तहत जब्त कर लिया। हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि गुरुवार को पुलिस ने जब्त वाहन को कोर्ट में पेश कर दिया है।

बुधवार को पोषण रथ के जब्त होने की सूचना महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों के अलावा उच्च अधिकारियों को दे दी गई थी। इसके बाद उक्त रथ को छुड़वाने के लिए ब्लाक स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिया गया, लेकिन बुधवार को उक्त रथ नहीं छूट पाया था।
-पोषण रथ न्यायालय परिसर में तेज आवाज में गाना बजाया जा रहा था। इसके कारण न्यायालयीन कार्य बधित हुआ। इसलिए उक्त वाहन को जब्त करते हुए कोर्ट में पेश किया गया है। एस साहू, थाना प्रभारी खरसिया
यह भी पढ़ें

Raigarh News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो