scriptतीसरी रेल लाइन में परेशानी, बदला गया यार्ड का ओएचई पोर्टल | OHE portals in trouble in third rail line, changed yard | Patrika News

तीसरी रेल लाइन में परेशानी, बदला गया यार्ड का ओएचई पोर्टल

locationरायगढ़Published: Jul 30, 2017 02:34:00 pm

तीसरी रेल लाइन के कार्य के बीच रायगढ़ यार्ड में हो रही परेशानी को देखते हुए ओएचई पोर्टल को बदलने की कवायद की गई है।

OHE portals in trouble in third rail line, changed

OHE portals in trouble in third rail line, changed yard

 रायगढ़। तीसरी रेल लाइन के कार्य के बीच रायगढ़ यार्ड में हो रही परेशानी को देखते हुए ओएचई पोर्टल को बदलने की कवायद की गई है। सुबह अहमदाबाद एक्सप्रेस के गुजरने के बाद दो पोर्टल को क्रेन की मदद से लगाया गया। जिसमें ओएचई वायरिंग की कवायद की जाएगी। इस बीच संरक्षा मानकों को विशेष ध्यान रखा गया।

चांपा-झारसुगड़ा के बीच बिछाए जा रहे तीसरी रेल लाइन का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इस बीच रायगढ़ यार्ड में लगाए गए ओएचई पोर्टल, तीसरी रेल लाइन में बाधा उत्पन्न कर रहा था। इससे भविष्य में परिचालन प्रभावित होने की बात कही जा रही थी। ऐसे में, रेलवे द्वारा सवारी ट्रेनों को प्र्रभावित किए बगैर ओएचई पोर्टल को बदलने की कवायद की गई।

इस बीच रेल अधिकारी व ठेका श्रमिक मौजूद थे। सुबह 9 बजे अप अहमदाबाद एक्सप्रेस के गुजरने के बाद पोर्टल बदलने की कवायद शुरू की गई। जो दोपहर 12.30 में अप उत्कल एक्सप्रेस के आने के पहले पूरा कर दिया गया था। इस बीच विभाग द्वारा क्रेन की मदद भी ली गई। वहीं संरक्षा से जुड़े मानकों को भी विशेष ध्यान रखा गया। विभागीय अधिकारी की माने तो रेलवे यार्ड में हो रही परेशानी को देखते हुए दो पोर्टल को स्थापित किया गया है। जिससे यार्ड में सवारी व मालवाहक ट्रेनों के परिचालन में सुविधा होगी। उक्त पोर्टल को लगाने के बाद उसमेंं ओएचई विभाग द्वारा तारों की वायरिंग व अन्य पहल की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो