scriptएक बार कैंसल होने के बाद अब फिर से होगी निगम में सामान्य सभा | Once the cancellation will now be general meeting again | Patrika News

एक बार कैंसल होने के बाद अब फिर से होगी निगम में सामान्य सभा

locationरायगढ़Published: May 30, 2018 04:26:12 pm

Submitted by:

Shiv Singh

सामान्य सभा की बैठक

सामान्य सभा की बैठक

सामान्य सभा की बैठक

रायगढ़. नगर निगम में सामान्य सभा की बैठक बुधवार को आयोजित की जाएगी। इससे पहले यह बैठक शनिवार को आयोजित की गई थी, लेकिन कोरम के अभाव में बैठक शुरू ही नहीं हो सकी। ऐसे में सभापति ने इस बैठक को निरस्त कर दिया। अब यह बैठक 30 मई बुधवार को आयोजित होगी। इस बैठक के लिए भी सुबह साढ़े 11 बजे का समय निर्धारित किया गया है।

शहर विकास को लेकर सामान्य सभा की बैठक बीते शनिवार को आयोजित की गई थी। इस दिन नगर निगम सभापति सलीम नियारिया, निगम आयुक्त विनोद पांडेय व निगम के अन्य अधिकारी निर्धारित समय पर पहुंचे गए थे, लेकिन अधिकांश पार्षद बैठक में नहीं पहुंचे। इसके अलावा महापौर के साथ एमआईसी सदस्य भी सभाहाल नहीं पहुंचे थे। सामान्य सभा की इस बैठक के लिए सुबह साढ़े 11 बजे सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई थी।

ऐसे में सभापति व निगम आयुक्त के द्वारा महापौर, एमआईसी सदस्य व पार्षदों का एक घंटे तक इंतजार किया गया। वहीं जब एक घंटे बाद भी वे सभाहाल नहीं पहुंचे तब सभापति ने बैठक स्थगित किए जाने घोषणा की। वहीं देर शाम इसके लिए तिथि भी तय करते हुए 30 मई को सामान्य सभा की बैठक किए जाने की घोषणा की।
इस घोषणा के अनुसार गुरुवार को सामान्य सभा की बैठक आयोजित की जाएगी। इसके लिए सुबह साढ़े 11 बजे का समय ही निर्धारित किया गया है। साथ ही पूर्व में निर्धारित किए गए एजेंडे पर ही चर्चा होगी।
Read more : शहर की समस्याओं से जनप्रतिनिधियों की दूरी सामान्य सभा से नदारद रहे महापौर सहित सभी दिग्ग्ज पार्षद, फिर हुआ ये


48 में से 12 पार्षदों ने लगाया है सवाल
सामान्य सभा की बैठक में पार्षदों से सवाल मंगाए जाते हैं। इसमें प्रत्येक पार्षदों को सवाल देना होता है। इस बार की सामान्य सभा बैठक में 48 में से मात्र 12 पार्षदों ने ही सवाल लगाया। इसके अलावा एक एल्डर मैन ने सवाल लगाया। ऐसे में निगम द्वारा निर्धारित एजेंडे के साथ पार्षदों द्वारा लगाए गए सवालों पर भी सामान्य सभा में चर्चा होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो