महिला को बचाने के फेर में बिगड़ा बैलेंस, डंपर से टकराई बोलेरो, एक महिला की मौत, नौ गंभीर रूप से घायल

महिला को बचाने के फेर में बिगड़ा बैलेंस, डंपर से टकराई बोलेरो, एक महिला की मौत, नौ गंभीर रूप से घायल

Vasudev Yadav | Publish: Mar, 17 2019 07:57:06 PM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

घटना के बाद डंपर चालक वाहन को मौके पर छोडक़र फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि सडक़ पार कर रही महिला को बचाने के फेर में यह दुर्घटना घटी।

बोलेरो में सवार होकर चन्द्रपुर देवी दर्शन करने जा रहे थे मितानिनए बंजारी के पास हुआ जबरदस्त सडक़ हादसा
रायगढ़. सारंगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत बोलेरो में सवार होकर देवी दर्शन करने चन्द्रपुर जा रहे एक दर्जन मितानिनों से भरे वाहन और डंपर के बीच भिडं़त हो गई। दोनों की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। वहीं कई लोग वाहन में ही फंस गए। इस दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई। जबकि नौ लोगों को गंभीर अवस्था में रायगढ़ रेफर किया गया है। घटना के बाद डंपर चालक वाहन को मौके पर छोडक़र फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि सडक़ पार कर रही महिला को बचाने के फेर में यह दुर्घटना घटी। फिलहाल पुलिस इस मामले में आरोपी चालक के खिलाफ अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया में जुट गई है। वहीं उसकी पतासाजी की जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भदरा व कोसीर निवासी करीब एक दर्जन मितानिन 17 मार्च की सुबह किराए में बोलरो वाहन लेकर चन्द्रपुर स्थित चन्द्रहासिनी मंदिर देवी दर्शन करने जा रहे थे। वाहन को चालक गंगाप्रसाद निषाद चला रहा था। जैसे ही वे लोग बंजारी के पास पहुंचे थे कि चन्द्रपुर तरफ से डंपर आ रही थी। तभी उसी समय अचानक एक महिला सडक़ पर आ गई जिसे बचाने के फेर में बोलेरो व डंपर के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। दोनों की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलरो सामने से पूरी तरह चिपट गई और कई लोग अंदर ही फंस गए। इस दुर्घटना में भदरा निवासी भजन बाई की मौत हो गई है। जबकि बोलरो चालक सहित करीब नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

मच गई चींख-पुकार
इस दुर्घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। बोलेरो में सवार घायल मितानिन मदद को लेकर चिल्लाने लगे। कुछ देर में ही मौके पर सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों व राहगीरों की भीड़ लग गई। वहीं घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस ने लोगों की मदद से घायलों को किसी तरह खींच-खींच कर वाहन से नीचे उतारा। इसके बाद सभी घायलों को सारंगढ़ अस्पताल भिजवाया गया। जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें रायगढ़ मेकाहारा रेफर कर दिया गया है। जहां उनका उपचार जारी है। पुलिस ने बताया कि मेकाहारा में भर्ती कइयों की स्थिति नाजुक बनी हुई है।
रेस्क्यू करके निकाला
पुलिस ने बताया कि इस दुर्घटना में एक मितानिन जोकि सामने बोलेरो चालक के बगल वाली सीट में बैठी थी वह बुरी तरह से वाहन के कैबिन में फंस गई थी। वहीं गंभीर चोट लगने की वजह से वह उसी हालत में बेहोश हो गई थी। ऐसे में उसे वाहन से बाहर निकालने में पुलिस व स्थानीय लोगों के पसीने छूट गए। पुलिस ने बताया कि महिला को निकालने के लिए जेसीबी वाहन बुलाया गया। वहीं उसमें चेन बांधकर घंटों कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू करके महिला को किसी तरह बाहर निकला गया। इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।
दुर्घटना में ये हुए हैं गंभीर रूप से घायल
तीजबाई, गायत्री भारती, नानबाई सभी निवासी भदरा व देवकुमारी, राजकुमारी, किरतीन बाई अमरिक यादव, सुनील बाई तथा बोलरो चालक गंगा प्रसाद निषाद सभी निवासी कोसीर शामिल है। जिनका इलाज मेकाहारा में चल रहा है।


- घायलों ने बताया कि सडक़ पार कर रही महिला को बचाने के चक्कर में दुर्घटना घटी है, नहीं तो दोनों वाहन निकल जाते। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है। जबकि नौ गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए रायगढ़ रेफर किया गया है। आरोपी चालक के खिलाफ अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है- जीएस दुबे, सारंगढ़ टीआई

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned