scriptPassenger injured after falling while boarding a moving train | चलती ट्रेन में चढऩे के दौरान गिरकर यात्री घायल | Patrika News

चलती ट्रेन में चढऩे के दौरान गिरकर यात्री घायल

मेकाहारा में उपचार के लिए कराया गया भर्ती
चांपा में चाय का माकेर्टिंग करता है घायल

रायगढ़

Published: April 16, 2022 07:28:11 pm

रायगढ़. झारसुगुड़ा-गोंदिया फास्ट पैसेंजर ट्रेन में चढऩे के दौरान गिरने से एक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उक्त व्यक्ति चांपा में चाय का मार्केटिंग का काम करता है।
गौरतलब हो कि दिनों-दिन बढ़ रही गर्मी के बीच ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्री भी भूख-प्यास से व्याकुल होने के कारण प्लेटफार्म पर ट्रेन रुकते ही भोजन पानी के लिए दौड़ जा रहे हैं। इस दौरान समय से पानी नहीं ले पाने के कारण ट्रेन के छुटने के बाद चढऩे का प्रयास करते हैं, जिससे अनियंत्रित होकर गिर कर घायल हो रहे हैं। ऐसे में शनिवार को सुबह 9.44 बजे ट्रेन नंबर 12834 झारसुगुड़ा-गोंदिया फास्ट पैसेंजर रायगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर पहुंची थी, इस दौरान ग्राम नागेश्वर डांगी जिला भुवनेश्वर ब्लाक नंबर 2132/5101 निवासी अजय कुमार दास पिता स्व. जेके दास (४८ वर्ष) पैसेंजर ट्रेन में झारसुगुड़ा स्टेशन में चांपा आने के लिए चढ़ा था, इस दौरान जब ट्रेन रायगढ़ स्टेशन में पहुंची तो उसने पानी लेने के लिए उतरा, इस दौरान पानी लेने के बाद देखा कि ट्रेन अभी रुकी है तो उसने चाय पीने लगा, इसी दौरान चलने लगी, जिससे चाय हाथ में पकड़े ही अजय कुमार दास ने ट्रेन में चढऩे का प्रयास करने लगा, जिससे उसका पैर ट्रेन के पायदान में न पडक़र नीचे पड़ गया, जिससे वह अनियंत्रित होकर प्लेटफार्म पर गिर गया। ऐसे में ट्रेन की गति तेज हो जाने के कारण अजय के सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आ गई। इस दौरान प्लेटफार्म पर मौजूद अन्य यात्रियों ने देखा तो तत्काल उसे उठाया और घटना की सूचना जीआरपी को दिया, जिस पर जीआरपी की टीम ने तत्काल घायल यात्री को उपचार कराने के लिए एंबुलेंस १०८ के माध्यम से मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। साथ ही घटना की जानकारी उसके परिजनों को दी गई।
चाय कंपनी में करता है काम
इस संबंध में घायल अजय कुमार ने से पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि चैंपियन सिरामिक्स कपंनी चांपा में मार्केटिंग मैनेजर के पद पर पदस्थ है। जिससे उसे हमेशा इधर-उधर जाना पड़ता है। ऐसे में कंपनी के काम से ही उसने ओडिशा गया था, वहां से काम खत्म होने के बाद वापस लौट रहा था, इस दौरान रायगढ़ में यह हादसा हो गया।
लगातार हो रहे हादसे
जानकारी के अनुसार इन दिनों ट्रेन से गिरने की घटनाएं लगातार आ रही है। अभी पांच दिन पहले ही अहमदाबाद एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक यात्री पानी के लिए उतरा था, इस दौरान ट्रेन छुटने के बाद चढऩे का प्रयास कर रहा था, जिससे अनियंत्रित होकर गिर गया था, जिससे गंभीर चोट आने पर उसका उपचार चल रहा है।
लगातार किया जा रहा जागरूक
इन घटनाओं को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी द्वारा ट्रेन आने के दौरान लगातार यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है कि चलती ट्रेन में चढऩे व उतरने का प्रयास न करें, इसके बाद भी यात्री नहीं मान रहे हैं, जिसके चलते लगातार इस तरह के हादसे हो रहे हैं।
raigarh
चलती ट्रेन में चढऩे के दौरान गिरकर यात्री घायल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.