15 अगस्त व रक्षाबंधन त्योहार को देखते हुए जिले कि पुलिस अलर्ट, स्टेशन सहित अन्य जगहों पर पुलिस ने जांच अभियान

15 अगस्त व रक्षाबंधन त्योहार को देखते हुए जिले कि पुलिस अलर्ट, स्टेशन सहित अन्य जगहों पर पुलिस ने जांच अभियान

Vasudev Yadav | Publish: Aug, 14 2019 01:57:41 PM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन त्योहार को देखते हुए जिले में पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। ताकि त्योहार पर किसी भी प्रकार की अनहोनी न हो। इसके लिए स्टेशन सहित अन्य जगहों पर पुलिस ने जांच अभियान चलाया जा रहा है।

रायगढ़. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म और स्टेशन के आसपास आरपीएफ और जीआरपी एक संयुक्त टीम बनाकर जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान हापा एक्सप्रेस से लेकर आजाद हिंद सहित अन्य ट्रेनों के स्टेशन पहुंचने से लेकर जाने तक जांच किया गया। वहीं स्टेशन के बाहर भी पूरी मुस्तैदी से जांच अभियान चला। इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि १५ अगस्त और रक्षाबंधन को लेकर यह जांच अभियान चलाया जा रहा है, ताकि त्योहार पर किसी भी प्रकार की अनहोनी न हो सके। वहीं अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान सभी स्टेशनों में चलाया जा रहा है। इस दौरान ट्रेन सहित प्लेटफार्म में किसी भी प्रकार के संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देने पर उसका जांच और पूछताछ की जा रही है।

READ : टूटी पुलिया में घुसी ट्रक, केबिन के नीचे दबकर चालक की मौत
स्टालों की भी हुई जांच
सोमवार की शाम जांच के दौरान पुलिस ने यात्रियों के साथ-साथ प्लेटफार्म पर स्थित स्टालों की भी जांच की। इस दौरान पानी से लेकर बिकने वाले खाद्य पदार्थों की जांच हुई। वहीं स्टाल संचालकों को हिदायत दी गई कि यात्रियों को मानक के अनुसार ही खाद्य पदार्थ बेचा जाए, ताकि ट्रेन में सफर करने वाले व अन्य यात्रियों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो।

READ : इंदिरा स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम परेड व पीटी का हुआ फाइनल रिहर्सल
लगातार रख रहे निगरानी
अधिकारियों ने बताया कि प्लेटफार्म पर ट्रेन आते ही आरपीएफ और जीआरपी पूरी मुस्तैदी से निगरानी कर रही है, ताकि यहां किसी भी प्रकार की अनहोनी न हो सके। फिलहाल त्योहार नजदीक होने के कारण ट्रेनों भीड़ काफी बढ़ गई है। इस कारण ट्रेन से लेकर प्लेटफार्म पर सो रहे यात्रियों की गंभीर से पूछताछ की जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned