scriptराहगिरों का रास्ता रोक कर मोबाइल लूटपाट करने वाले तीन आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार | Police arrested three robbery accused | Patrika News

राहगिरों का रास्ता रोक कर मोबाइल लूटपाट करने वाले तीन आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationरायगढ़Published: Nov 02, 2019 07:49:36 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Loot Case: कुछ दिनों से राहगिरों का रास्ता रोक कर मोबाइल की लूटपाट करने वाले तीन आरोपियों को जूटमिल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक नाबालिग व मोबाइल खरीददार भी शामिल है।

राहगिरों का रास्ता रोक कर मोबाइल लूटपाट करने वाले तीन आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राहगिरों का रास्ता रोक कर मोबाइल लूटपाट करने वाले तीन आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायगढ़. राह चलने वालों से मोबाइल लूट करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों से लूट के चार मोबाइल व घटना में प्रयुक्त स्कूटी को जब्त करते हुए उनके खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं नाबालिग को किशोर बोर्ड तथा दो युवकों को रिमांड में जेल भेज दिया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गत दिनों पुलिस को जानकारी मिली की दो युवक स्कूटी पर राहगीरों से मोबाइल छीना झपटी कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस लूटपाट की वारदात के आरोपियों की पतासाजी में सक्रिय हुई। इस दौरान पुलिस ने लूटपाट के शिकार मोतीलाल पटेल निवासी कोतासुरा थाना पुसौर से पूछताछ कर आरोपियों के हुलिया की जानकारी ली।
जब पीडि़त मोतीलाल पटेल ने पुलिस को बताया कि आरोपी 18.19 साल के लड़के हैं और वे स्कूटी में घटना को अंजाम दिए हैं। इसके बाद पीडि़त के बताए हुलिया अनुसार पुलिस आरोपी एवं स्कूटी की पतासाजी में जुट गई। इस दौरान पुलिस को संदिग्ध युवक एवं स्कूटी के बारे में पता चला। ऐसे में पुलिस ने संदेह के आधार पर रामभांठा संजय मैदान के पास रहने वाले आकाश निषाद (19) को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने बताया कि वह पूर्व में भी कोतवाली में संपत्ति संबंधी अपराध में चालान हो चुका है। वहीं मोबाइल लूट की इस घटना को वह अपने नाबालिग साथी के साथ स्कूटी में घूम-घूम कर अंजाम देना बताया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने व नाबालिग ने मिलकर जूटमिल क्षेत्र के सावित्री नगर, मिनीमाता चौक व एक अन्य मार्ग में चार मोबाइल लूटपाट करना बताया।
यह भी पढ़ें
शादी डॉट कॉम पर लंदन की युवती से हुई ठेकेदार की दोस्ती, फिर युवती ने खेला खेल, ठेकेदार को लगाया इतने लाख रुपए का चूना

खरीददार भी गिरफ्तार
आरोपी आकाश निषाद ने पुलिस को बताया कि लूटपाट में मिले दो मोबाइल को उसने रामलीला मैदान के पास रहने वाले हेमंत कश्यप पिता अशोक कश्यप (19) को दो-दो हजार रुपए में बेच दिया। वहीं उक्त रकम व दो अन्य मोबाइल को आकाश और नाबालिग आपस में बांट लिए थे। आरोपियों के मेमोरेण्डम पर पुलिस ने उनसे चार मोबाइल जब्त किया है। जिसकी कीमत 60 हजार रुपए बताई जा रही है।

इनकी मोबाइल को लूटे थे आरोपी
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी मोतीलाल पटेल (23) निवासी कोतासुरा थाना पुसौर, विशाल गुप्ता (22) निवासी राजीव गांधी नगर जूटमिल, सूरज लहरे पिता पंचराम लहरे (23) राजीव गांधी नगर का मोबाइल लूटा था। तीनों रिपोर्ट पर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 392,34 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। वहीं नाबालिग को किशोर बोर्ड व दोनों आरोपियों को रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो