महिला के बाल काटने के मामले को पुलिस ने बताया अफवाह, नुक्कड़-नाटक कर जागरुकता अभियान चलाने का लिया फैसला

किरोड़ीमल नगर में एक महिला के बाल काटने के मामले को पुलिस ने एक बार फिर अफवाह बताया है।

By: Shiv Singh

Published: 18 Aug 2017, 12:14 PM IST

रायगढ़. किरोड़ीमल नगर में एक महिला के बाल काटने के मामले को पुलिस ने एक बार फिर अफवाह बताया है। वहीं किरोड़ीमल व उससे आसपास के क्षेत्रों में चोटी कटवा को लेकर स्थानीय लोगों में मन में बैठे भ्रम को दूर कर लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके लिए नुक्कड़-नाटक का भी सहारा लिया जाएगा। पुलिस के अधिकारी ने इस बात पर भी जोर दिया है कि महिला के बाल किसी अपने ने ही काटे हैं। इसके बाद इस कोरे अफवाह को हवा देने का काम किया गया है।
चोटी कटवा को लेकर किरोड़ीमल व उसके आसपास के क्षेत्र में जिस तरह से लोगों के मन में भय का माहौल बना हुआ है। वो पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया है। यहीं वजह है कि इस अफवाह को नजरअंदाज के साथ दूर करने के लिए पुलिस ने नुक्कड़-नाटक कर जागरुकता अभियान चलाने का फैसला किया है। कोतरारोड पुलिस की माने तो थाना क्षेत्र के किरोड़ीमल नगर स्थित आजाद चौक निवासी प्रतिभा पांडे पति संदीप पांडे के सिर के बाल कटने के मामले में इस कदर माहौल बना है कि जितनी मुंह, उती बातें सुनने को मिल रही है। जो पूरी तरह से अफ वाह है और कुछ नहीं। पर जागरुकता के अभाव मेंं लोग, चोटी कटवा के अफवाह को तेजी से फैला रहे हैं। इसमें सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जा रहा है। पर पुलिस की प्रारंभिक जांच में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है।
जिससे यह स्पष्ट हो सके कि किसी बाहरी व्यक्ति द्वारा घर अंदर प्रवेश कर महिला के बाल काटने की घटना को अंजाम दिया गया है। इन सभी बातों को ध्यान मेंं रखते हुए उक्त क्षेत्र में एक-दो दिन के अंदर जागरुकता को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए एक्सपर्ट कलाकरों द्वारा नुक्कड़-नाटक का भी सहारा लिया जाएगा। जिससे लोगों के मन में बैठे चोटी कटवा के भ्रम को दूर किया जा सके।

घर के बाहर लगाए गए नीम के पत्ते - चोटी कटवा से बचने के लिए एक और अफवाह फैलाई जा रही है। जिसमें घर के दरवाजे पर नीम के पत्ते को लगाने की नसीहत दी जा रही है। किरोड़ीमल व उसके आसपास के कई घरों के बाहर नीम के पत्ते भी टंगे हुए देखे जा सकते हैं। जिसे पुलिस ने अफवाह करार देते हुए इससे दूर रहने की नसीहत दी है। हालंकि ये बिना सिर-पैर की बात तेजी से फैल रही है और लोगों में दहश्त का आलम बन रहा है।
किसी अपने की खोज हुई शुरू - महिला के बाल कटने के मामले में पुलिस को शुरू से ही किसी अपने का हाथ होने की आशंका है। ऐसे में, अफवाहों को नजरअंदाज कर पुलिस अब उस अपने व्यक्ति की खोज में जुट गई है। जो इस पूरी घटना को अंजाम देकर लोगों के मन में भ्रम का माहौल पैदा करने में अहम भूमिका निभाई है।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned