बेटी की सगाई में दिल्ली गए ट्रांसपोर्टर के सूने मकान में अज्ञात चोरों ने बोला धावा, पुलिस ने घर को किया सील

ट्रांसपोर्टर के रायगढ़ आने के बाद होगा लाखों या हजारों की हुई चोरी का खुलासा

By: Rajkumar Shah

Published: 09 Mar 2019, 07:43 PM IST

रायगढ़. कोतवाली थाना क्षेत्र के आशीर्वादपुरम स्थित ट्रांसपोर्टर के सूने मकान में अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया है। बताया जा रहा है कि ट्रांसपोर्टर अपनी बेटी की सगाई में दिल्ली गया हुआ था। इस दौरान उसके घर का ताला तोड़कर अज्ञात आरोपियों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। सुबह जब ट्रांसपोर्टर के घर काम करने आई नौकरानी ने देखा कि मुख्य दरवाजा का ताला टूटा हुआ है तो उसने घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी। फिर पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने अभी ट्रांसपोर्टर के घर को सील कर दिया है। पुलिस का कहना है कि शाम तक ट्रांसपोर्टर घर पहुंचेगा, इसके बाद ही पता चलेगा कि लाखों की चोरी हुई है या हजारों की।

मिली जानकारी के अनुसार डॉ. अरूण गुप्ता आशीर्वादपुरम कॉलोनी स्थित सी-१२ मकान में रहता है। उसके पड़ोसी ने बताया कि डॉ. अरूण ट्रांसपोर्टर का काम करता है। अरूण की बेटी की सगाई के सिलसिले में उसके परिवार वाले करीब एक माह पहले से दिल्ली गए हुए हैं। वहीं अरूण शुक्रवार की सुबह ही दिल्ली के लिए रवाना हुआ था। नौ मार्च की सुबह अरूण के यहां काम करने वाली बाई आई तो देखी कि चैनल गेट बंद है, लेकिन अंदर का दरवाजा का ताला टूटा हुआ है, वहीं दरवाजा खुला हुआ है। इसके बाद उसने पड़ोस के लोगों को घटना की जानकारी दी।

इसके बाद अरूण के पड़ोसियों ने चोरी के घटना के बारे में अरूण को बताया और फिर पुलिस को मौके पर बुलाया गया। पुलिस मौके पर पहुंची और पहले अरूण के दरवाजे को बंद कर घर को सील किया गया। पुलिस ने बताया कि कोई अज्ञात चोर मुख्य दरवाजे के बगल से लगे दीवार के ऊपर रखे दो गमले को पहले हटाया है। इसके बाद दीवार फांद कर अंदर प्रवेश कर मुख्य दरवाजे के ताला को तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चूंकि दीवार के नीचे दो गमले भी रखे हुए थे।

शाम तक पहुंचेगा रायगढ़

पुलिस ने बताया कि पीडि़त अरूण दिल्ली से फ्लाइट में रायपुर के लिए निकल गया है। वह करीब दोपहर तीन बजे रायपुर पहुंचेगा, जहां से शाम सात बजे तक रायगढ़ आने की संभावना है। अरूण के आने के बाद पुलिस घर में प्रवेश करेगी तभी पता चलेगा कि अंदर से किन-किन सामानों और कितने नकदी रकम की चोरी हुई है।

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे आरोपी

पुलिस जब अरूण के घर के बाहर मुआयना कर रही थी तो देखा कि पीछे स्थित एक व्यक्ति के घर में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। जिसकी जांच की गई तो उसमें दिख रहा है कि देर रात एक अज्ञात युवक ठीक कैमरे के सामने सड़क पर बाइक पर बैठा है और किसी को फोन से बात कर कुछ बता रहा है। वहीं इसके कुछ देर बाद ही अरूण के घर के सामने तरफ से एक बाइक रफ्तार से पीछे की ओर आती है और फिर वहां खड़ा युवक भी उनके साथ भाग जाता है। ऐसे में पुलिस ने यह आश्ंाका व्यक्त की है बाइक पर बैठा युवक बाहर निगरानी कर चोरों को अलर्ट कर रहा था। वहीं चोरी होने के बाद वे सभी भाग निकले।

Read more : ठेकेदार की मनमानी से सड़क पर लग रहा लंबा जाम, लोग परेशान

कैमरा लगाने सीएसपी ने किया आग्रह

मौके पर पहुंचे सीएसपी अविनाश सिंह ठाकुर ने मुआयना के दौरान पाया कि अरूण तथा उसके पड़ोसियों के घर में भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। ऐसे में सीएसपी ने वहां उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने घरों व घर के बाहर अवश्य कैमरा लगाएं। जिससे कभी भी कोई अपराधिक घटना घटित होती है तो पुलिस आरोपी तक पहुंच सके।

उन्होंने आगे कहा कि लोग अपने सेलफोन पर हजारों रुपए खर्च कर देते हैं। लेकिन घर में जिंदगीभर की जमापूंजी के सुरक्षा के लिए पांच हजार रुपए खर्च कर कैमरा नहीं लगा सकते। जिससे चोरी की घटनाएं होती है। उन्होंने कॉलोनी वालों से कहा कि अगर कोई व्यक्ति लंबे समय के लिए घर से बाहर जाता है तो उसकी जानकारी संबंधित थाने में दे। ताकि पुलिस की पेट्रोलिंग टीम वहां गश्ती लगाने जरूर पहुंचे।

Rajkumar Shah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned