scriptलोको पायलटों को सरेआम पीटा तो पुलिस ने कपिल को फिर भेजा जेल | Police sent Kapil again to jail | Patrika News

लोको पायलटों को सरेआम पीटा तो पुलिस ने कपिल को फिर भेजा जेल

locationरायगढ़Published: May 27, 2018 07:43:53 pm

Submitted by:

Shiv Singh

पीडि़त पक्ष ने नहीं की शिकायत तो पुलिस ने प्रतिबंद्धात्मक की कार्रवाई

पीडि़त पक्ष ने नहीं की शिकायत तो पुलिस ने प्रतिबंद्धात्मक की कार्रवाई

पीडि़त पक्ष ने नहीं की शिकायत तो पुलिस ने प्रतिबंद्धात्मक की कार्रवाई

रायगढ़. रेलवे स्टेशन चौक पर आए दिन उत्पात मचाने वाले कपिल के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने एक बार फिर कार्रवाई की है। 4 दिन पहले कपिल द्वारा स्टेशन चौक के चाय दुकान पर करीब आधा दर्जन लोको पायलटों से वेवजह मारपीट की।
इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद कोतवाली टीआई खुद घटना स्थल पर पहुंचे। पर मारपीट के शिकार लोको पायलट ने राजनीतिक लोगों के बढ़ते दबाव के बीच इस मामले में कोई शिकायत नहीं की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी कपिल को थाने लाकर प्रतिबंद्धात्मक कार्रवाई की। वहीं उसे जेल दाखिल किया।
आए दिन मारपीट व चाकूबाजी की घटना को अंजाम देने वाले अपराधिक छवि के कपिल का एक बार फिर उत्पात देखने को मिला है। मिली जानकारी के अनुसार 4 दिन पहले स्टेशन चौक स्थित कांग्रेस कार्यालय के करीब शाम 7 बजे, कपिल अपने साथियों के साथ आया। जहां पहले से करीब आधा दर्जन लोको पायलट चाय पी रहे थे।
Read more : वीआईपी के लिए दो दिन में पट गए गड्ढे और आम जनों के लिए अब भी मरम्मत नहीं

उनके साथ बगैर किसी वजह के कपिल गाली-गलौज करने लगा। जब लोको पायलटो ंने इसका विरोध किया तो कपिल ने उनके साथ मारपीट शुरु की। जिससे चाय दुकान व आसपास के लोगों केे बीच अफरा-तफरी मच गई। करीब 15-2 मिनट तक अफरा तफरी के माहौल के बर कोतवाली पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। घटना स्थल से नजदीक एसपी का आवास भी है।
मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली टीआई आरके मिश्रा, खुद, दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। वहीं आरोपी कपिल को पकड़ कर पीडि़त लोको पायलट से पूछताछ की। पर पुलिस के पहुंचने से पहले कुछ छूटभैया नेता, इस मामले में लोको पायलटो पर इतना दबाव बना चुके थे कि उन्होंने कपिल के खिलाफ लिखित शिकायत करने से इंकार कर दिया। उनकी माने तो वो यहां नौकरी करने आए है। कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाने नहीं। जब शिकायतकर्ता ही पीछे हट गए तो पुलिस भी एक पल के लिए परेशान दिखी।
पर सार्वजनिक स्थान पर मारपीट कर उत्पात मचाने के आरोप में कोतवाली पुलिस कपिल को थाने ले गई। जहां उसके खिलाफ प्रतिबंद्धात्मक कर जेल दाखिल किया गया है।


कुछ दिन पहले आया था जेल से छूट कर
पुलिस ने बताया कि कुछ पहले ही कपिल एक मामले में सजा काट कर जेल से छूटा है। उसके जेल से छूटने के बाद शहर में उत्पात मचाने की खबरें मिलने लगी थी। 4 पहले स्टेशन चौक पर लोको पायलट संग मारपीट उसका एक उदासहरण है। जिसे देखते हुए उसके खिलाफ प्रतिबंद्धात्मक कार्रवाई की गई है। पुलिस के आला अधिकारी, कानून व्यवस्था को बिगाडऩे व हाथ मेंं लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कह रहे हैं।


जिला बदर को लेकर पुलिस करेगी पहल
शहर में खासकर स्टेशन चौक पर कपिल के बढ़ते उत्पात व माहौल को अशांंत करने की प्रवृति को देखते हुए उसके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई करने की पहल शुरु हो गई है। जिसकी पुष्टि कोतवाली पुलिस भी कर रही है। पुलिस की माने तो उसके अब तक के अपराधिक रिकार्ड को देखते हुए धारा 110 यानी जिला बदर की कार्रवाई के लिए आला अधिकारी को पत्राचार किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो