50 प्रतिशत से अधिक लोगों को मिल सकता है बिजली बिल आधा का लाभ

50 प्रतिशत से अधिक लोगों को मिल सकता है बिजली बिल आधा का लाभ

Vasudev Yadav | Publish: May, 21 2019 11:38:51 AM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

अप्रैल में 41 प्रतिशत उपभोक्तओं को मिला था लाभ

रायगढ़. बिजली बिल आधा की योजना का लाभ दूसरे माह महज ५० प्रतिशत लोगों को ही मिल सकता है। पिछले माह लागू इस योजना के तहत जहां पहले माह ४१ प्रतिशत लोगों को लाभ मिला था शेष उपभोक्ताओं का बकाया राशि होने के कारण लाभ नहीं मिला था इसमें से कुछ लोगों ने और अपना बिल जमा किया है जिसके कारण यह आकड़ा बढक़र ५० प्रतिशत तक पहुंचने की बात कही जा रही है।
अप्रैल माह से बिजली बिल आधा की योजना लागू करने की घोषणा काफी पहले हो गई थी और इस योजना का लाभ उठाने के लिए मार्च के अंत में बकाया राशि को जमा करने के लिए कहा गया था। इसके बाद भी बिजली विभाग के बकायादारों ने बकाया राशि जमा नहीं किया है। मार्च के अंतिम सप्ताह तक जहां ९१ हजार उपभोक्ताओं का बकाया राशि जमा हुआ था वहीं आकड़ा आज भी है। जिले में वैसे तो २ लाख २३ हजार उपभोक्ता हैं जिसमें से १ लाख ३२ हजार उपभोक्ताओं का बकाया राशि होने के कारण अप्रैल माह के के बिलिंग में देखा जाए तो महज ४१ प्रतिशत उपभोक्ताओं को ही बिजली बिल आधा योजना का लाभ मिल पाया है। इस माह फिर से बिजली बिल जनरेट करने के साथ ही साथ स्कु्रटनी का काम चल रहा है जिन बिलों में बकाया राशि नहीं है उसमें आधा का लाभ देने की तैयारी है। विदित हो कि इस योजना के तहत जिन उपभोक्ताओं द्वारा बकाया राशि जिस माह में जमा किया जाएगा उसके अगले माह से आधा की योजना का लाभ मिलेगा।

मई में करेंगे जमा तो जून में मिलेगा लाभ
विभाग के अधिकारियों की माने तो इस योजना के तहत अगर कोई उपभोक्ता मई माह में भी बकाया राशि जमा करता है तो मई माह में होने वाले बिलिंग में इस योजना का लाभ संबंधित उपभोक्ता को मिलेगा। जून के बिल में उपभोक्ता का बिल आधा होकर आएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned