रायगढ़ शहरी क्षेत्र आरेंज जोन से रेड जोन में हुआ शामिल, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों में संख्या बढ़कर 11 पहुंची

Coronavirus: धरमजयगढ़ ब्लाक के कापू क्षेत्र के एक श्रमिक मिला कोरोना पॉजिटिव, मुंबई से 20 मई को लौटा था धरमजयगढ़

By: Vasudev Yadav

Updated: 26 May 2020, 08:39 PM IST

रायगढ़. जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए अब रायगढ़ शहरी क्षेत्र को ऑरेंज जोन से रेड जोन में शामिल कर दिया गया है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि दिगर प्रांत में काम करने वाले श्रमिकों की आमद तेज होते ही कोरोना वायरस के संक्रमण से पीडि़त मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इससे रायगढ़ ऑरेंज जोन से रेड जोन में आ गया है। हालांकि अभी तक ब्लाक एरिया ऑरेंज जोन में ही है।

शेष सात विकासखंड ग्रीन जोन में ही है। इसी दौरान सोमवार की देर रात धरमजयगढ़ ब्लाक के कापू क्षेत्र अंतर्गत रतनपुर-कुमरता क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे एक श्रमिक की आरटीपीसीआर रिपोर्ट में पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। वहीं इसकी जानकारी मिलते ही उक्त मरीज को उपचार के लिए मंगलवार को सुबह ही कोविड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More: टिड्डी दल के प्रकोप से बचाव के लिए अलर्ट जारी, कलेक्टर ने किसानों से सचेत रहने को कहा

गौरतलब हो कि पूर्व में रायगढ़ जिले को ऑरेंज जोन में रखा गया था, लेकिन लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या की संख्या बढ़ते देख राज्य शासन ने रायगढ़ शहर को रेड जोन में शामिल कर दिया गया है। सोमवार को देर रात एक श्रमिक के कोरोना वायरस की पुष्टि सीएचएमओ डॉ. एसएन केसरी ने की। डॉ. केसरी के अनुसार यह श्रमिक धरमजयगढ़ ब्लाक के कापू क्षेत्र के रतनपुर- कुमरता में बने क्वारेंटीन सेंटर में रखा गया था। उक्त व्यक्ति विगत कई माह से मुंबई में काम काम करता था।

लाकडाउन-03 में छूट मिलने के बाद उक्त श्रमिक 20 मई को धरमजयगढ़ लौटा। यहां आने के बाद प्रशासन ने उसके साथियों के साथ कापू क्षेत्र के रतनपुर-कुमरता सेंटर में क्वारेंटीन किया था। साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने 22 मई को उक्त श्रमिक का ब्लड सैंपल लेकर मेडिकल कालेज आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया। 25 मई को जांच रिपोर्ट आने पर खुलासा हुआ कि उक्त व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों में संख्या बढ़कर 11 पहुंच चुकी है।

इसकी जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग था प्रशासनिक अधिकारियों की रात की नींद उड़ गई और वे रात में ही उक्त संक्रमित व्यक्ति को रायगढ़ लाने की जुगत में लग गए। मंगलवार की सुबह उक्त व्यक्ति को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका उपचार जारी है।

coronavirus
Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned