सावधान! इन ट्रेनों की पेंट्रीकार में भूलकर भी न खाए खाना, हो सकते हैं बीमार

सावधान! इन ट्रेनों की पेंट्रीकार  में भूलकर भी न खाए खाना, हो सकते हैं बीमार
Careful ... Utkal, Ajadhind and Ahmedabad Express Pentrykar operators are serving disease

रेलवे की लाख समझाइश के बावजूद लंबी दूरी की ट्रेनों के पेंट्रीकार की व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है। जिसका खुलासा स्वच्छता अभियान सप्ताह के दौरान एक बार फिर हुआ है।

रायगढ़. रेलवे के स्वच्छता अभियान के तहत उत्कल, आजादहिंद व अहमदाबाद एक्सप्रेस के पेंट्रीकार में बड़े पैमाने पर गंदगी पाई गई है। जिसका खुलासा एसीएम की जांच के दौरान हुआ। ऐसे में, डिवीजन के आला अधिकारी ने व्यवस्था में सुधार को लेकर ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। वहीं विभागीय कार्रवाई को लेकर आला अधिकारी से पत्राचार किया है।

रेलवे की लाख समझाइश के बावजूद लंबी दूरी की ट्रेनों के पेंट्रीकार की व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है। जिसका खुलासा स्वच्छता अभियान सप्ताह के दौरान एक बार फिर हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर डिवीजन के एसीएम एस स्वाईं ने हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग की करीब आधा दर्जन प्रमुख ट्रेनों के पेंट्रीकार व्यवस्था को खंगाला। जिसमें पुरी हरिद्वार कलिंग उत्कल एक्सप्रेस, हावड़ा-पुणे आजादहिंद एक्सप्रेस व हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस में काफी मात्रा में गंदगी पाई गई है।

सूत्रों की माने तो सफाई का अभाव के साथ मानक के अनुरुप खाना की गुणवत्ता के कमी पाई गई है। ऐसे में, डिवीजन के आला अधिकारी ने संबंधित ट्रेन के पेंट्रीकार संचालक को जमकर फटकार लगाई। वहीं जल्द इस व्यवस्था में सुधार करने का आदेश दिया है। रेल अधिकारी ने उक्त गंदगी की तस्वीर भी ली है। जिसे आला अधिकारी को दिखा कर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। इस मामले में आला अधिकारी से भी पत्राचार किया गया है।
 
कम खर्च में ज्यादा मुनाफा का फंडा
सूत्रों की माने तो लंबी देरी की ट्रेनों में पेंट्रीकार संचालक द्वारा यात्रियों को बीमारी परोसा जा रहा है। जिसे कम खर्च में अधिक मुनाफे के फंडा के बीच अंजाम दिया जा रहा है। जिसे आंख बंद कर यात्री विश्वास के साथ खरीदने के साथ खा भी रहे हैं। जो उनके स्वास्थ्य पर भी गलत प्रभाव डाल रहा है।

बिलासपुर डिवीजन के एसीएम एस स्वाई ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत उत्कल, अहमदाबाद व आजादहिंद एक्सप्रेस के पेंट्रीकार में गंदगी पाई गई है। संबंधित ठेकेदार को व्यवस्था में सुधार लाने को लेकर समझाइश दी गई है। आला अधिकारी को इस पूरी घटना के बारे में अवगत कराया जा चुका है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned