scriptक्वारंटाइन सेंटर में तैनात डाक्टर कोरोना संक्रमित, दर्जनों के संपर्क में आने से हड़कंप | Raigarh: CG government doctor test positive for Covid-19 | Patrika News

क्वारंटाइन सेंटर में तैनात डाक्टर कोरोना संक्रमित, दर्जनों के संपर्क में आने से हड़कंप

locationरायगढ़Published: Jun 20, 2020 09:14:16 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

क्वारंटाइन सेंटर में ड्यूटी पर तैनात एक आरबीएच डाक्टर कोरोना संक्रमित पाया गया। इस दौरान धरमजयगढ़ क्षेत्र के कुडेकेला व बेहरामार गांव में करीब दर्जनों लोगों के संपर्क में आने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

Coronavirus: गुजरात में लगातार 19वें दिन 400 से ज्यादा मामले, आठवीं बार नए मरीजों की संख्या 500 पार

Coronavirus: गुजरात में लगातार 19वें दिन 400 से ज्यादा मामले, आठवीं बार नए मरीजों की संख्या 500 पार

रायगढ़. क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में ड्यूटी पर तैनात एक आरबीएच डाक्टर कोरोना संक्रमित (Coronavirus) पाया गया। इस दौरान धरमजयगढ़ क्षेत्र के कुडेकेला व बेहरामार गांव में करीब दर्जनों लोगों के संपर्क में आने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार धरमजयगढ़ क्षेत्र के कुडेकेला निवासी एक आरबीएच डाक्टर जशपुर जिला के फरसाबहार में ड्यूटीरत था। इस दौरान उसकी ड्यूटी क्षेत्र के क्वारेंटाइन सेंटरों में लगाई गई थी। जो सेटर में रह रहे लोगों की जांच करता था। इस दौरान उक्त डाक्टर संक्रमित लोगो के संपर्क में आ गया था। जिससे चार दिन पहले उक्त डाक्टर का सेंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए रायगढ़ भेजा गया, जहां आज उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आया है।
इसकी जानकारी मिलते ही रायगढ़ व जशपुर जिला में हड़कंप मच गया। वहीं जब इसके बारे में पता किया गया तो जानकारी हुई कि उक्त डाक्टर चार दिन पहले धरमजयगढ़ क्षेत्र के कुड़ेकेला अपने घर आया था। इस दौरान उसने कुडेकेला और बेहरामार में कई लोगों से मिला है। जिस पर धरमजयगढ़ स्वास्थ्य विभाग की टीम आज सुबह से दोनों गांव में सर्वे कर रही है।
अधिकारियों का कहना है कि उक्त डाक्टर यहां करीब दर्जनों लोगों के संपर्क आने की संभावना है। इस कारण सभी लोगों का हिस्ट्री कलेक्ट किया जा रहा है। इस दौरान धरमजयगढ़ बीएमओ से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि उक्त डाक्टर कुडेकेला व बेहरामार गांव में कई लोगों से मिलने की सूचना मिली है। जिसके बाद उक्त दोनों गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच कर रही है।
रिपोर्ट आने के बाद अगर ज्यादा लोग उसके संपर्क आए होंगे तो दोनों गांवों को कंटमेंट जोन घोषित कर किया जाएगा। वहीं बताया जा रहा है कि आरबीएच डाक्टर जिस फरसाबहार में जिस क्वारेंटाइन सेंटर में जांच कर रहा था, उस सेटर से भी कोरोना संक्रमित पहले ही मिल चुके हैं।
धरमजयगढ़ के बीएमओ डॉ. बीएल भगत ने कहा, आरबीएच डाक्टर की कोरोना संक्रमित रिपोर्ट आते ही कुड़ेकेला व बेहरामार गांव में सर्वे चल रहा है। रिपोर्ट आने के बाद दोनों को कंटेमेंट जोन बनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो