script70 लाख के सोना चोरी वाले मामले में सुराग तलाशने जयपुर जाएगी रायगढ़ जीआरपी की टीम | Raigarh GRP will visit jaipur to find clues in 70 million gold theft | Patrika News

70 लाख के सोना चोरी वाले मामले में सुराग तलाशने जयपुर जाएगी रायगढ़ जीआरपी की टीम

locationरायगढ़Published: Apr 25, 2018 12:35:05 pm

Submitted by:

Shiv Singh

साउथ बिहार एक्सप्रेस से 70 लाख रुपए के सोना चोरी

साउथ बिहार एक्सप्रेस से 70 लाख रुपए के सोना चोरी
रायगढ़. साउथ बिहार एक्सप्रेस से 70 लाख रुपए के सोना चोरी मामले में अब जीआरपी की टीम राजस्थान के जयपुर की यात्रा करेगी। जिसमें पीडि़त द्वारा सोना खरीदारी वाले व्यापारी के साथ ही उक्त गहने की गुणवत्ता के संबंध में भी पूछताछ की जाएगी।
जीआरपी के आला अधिकारी की टीम जल्द ही रवाना होने वाली है। विदित हो कि 70 लाख के सोना चोरी मामले मे जीआरपी ने साम दाम दंड भेद, सब नीति को अपना लिया है। पर अब तक लाखों रुपए के चोरी मामले में उसे कोई सुराग नहीं मिला है।
मिली जानकारी के अनुसार जीआरपी अधिकारी की एक टीम,
जयपुर जाकर इस बात की जांच करेगी कि पीडि़त यात्री ने उक्त सोना की खेप किस व्यापारी से खरीदी थी। उक्त सोना का प्रकार कौन सा था। बाजार में उस सोने की कितनी डिमांड है। इन सभी बिंदुओं पर जीआरपी की टीम पूछताछ करने के लिए जयपुर जाने की तैयारी में हैं। सूत्र यह भी बताते हैं कि पीडि़त ने अपी शिकायत में 5 किेलो 700 ग्राम सोना चोरी होने का उल्लेख किया है। जिसकी कीमत उसने 70 लाख रुपए बताई है। जबकि उतना सोने की कीमत वर्तमान में करीब एक करोड़ 70 लाख रुपए होगी। इस सभी बिंदुओं पर जीआरपी की टीम जयपुर जाकर विवेचना करेगी।


नाबालिग की खोज
लाखों रुपए के चोरी मामले में आए दिन एक नया मोड़ सामने आ रहा है। पीडि़त की माने तो उसने टॉयलेट जाने के दौरान सामने की बर्थ पर बैठी एक 15 साल की किशोरी को सोने से भरा बैग देखने के लिए बोला था। जब वो टॉयलेट कर वापस आया तो बैग गायब था। किशोरी ने बताया कि उस बैग को एक लड़का लेकर गया है। वह किशोरी कौन है और कहां जा रही थी। इस बात की जीआरपी द्वारा जांच की इजा रही है। जिसमें यह बात कही जा रही है कि उस किशोरी का कोई बर्थ नहीं था। जिस 30 नंबर बर्थ पर वो बैठी थी। वो किसी अन्य यात्री के नाम से जारी किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो