scriptबढ़ती जा रही चोरी की घटनाएं, रात में मौका पाकर चोर दे रहे घटना को अंजाम | raigarh : Increasing incidents of theft, a thief in the night are getting the opportunity to execute the event | Patrika News

बढ़ती जा रही चोरी की घटनाएं, रात में मौका पाकर चोर दे रहे घटना को अंजाम

locationरायगढ़Published: Sep 04, 2016 04:35:00 pm

शहर में चोरी की घटनाएं निरंतर बढ़ती जा रही है। हर दिन किसी न किसी के घर
या दुकान का ताला टूट रहा है। यही नहीं बाइक चोर भी इन दिनों काफी सक्रिय
हो गए हैं, जो मौका पाकर दुपहिया वाहनों को पार कर रहे हैं।

Increasing incidents of theft

Increasing incidents of theft, a thief in the night are getting the opportunity to execute the event

रायगढ़. शहर में चोरी की घटनाएं निरंतर बढ़ती जा रही है। हर दिन किसी न किसी के घर या दुकान का ताला टूट रहा है। यही नहीं बाइक चोर भी इन दिनों काफी सक्रिय हो गए हैं, जो मौका पाकर दुपहिया वाहनों को पार कर रहे हैं। ऐसा नहीं कि पुलिस रात में गश्त नहीं कर रही है, लेकिन पुलिस की आंखो में धूल झोंक कर अपराधिक प्रवृत्ति से जुड़े लोग घटना कोअंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं।

विदित हो कि अगर पिछले एक माह का आकड़ा देखा जाए, तो अब तक आधे दर्जन स्थान पर चोरी की घटना घटीत हो चुकी है। जहां मोबाइल व अन्य दुकान से लेकर लोगों के घरों के भी ताले टूटे हैं। रात के दौरान ही अधिकतर घटनाएं हुई है। हांलाकि पुलिस ने गश्त के दौरान दो दिन पहले एक चोर को जरूर पकड़ा है, लेकिन उन्होंने भी शासकीय राशन दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दे चुके थे और चोरी का सामान ले जाते दौरान एक चोर पकड़ाया, पर चोरी की घटनाएं शहर में थम नहीं रही है। बताया जा रहा है कि रात के दौरान अंधेरे का फायदा चोर उठा रहे हैं और जिन स्थानों पर पुलिस के जवान नहीं पहुंच पाते हैं या गश्त के बाद लौट जाते हैं, तो उन स्थानों पर चोर मौका पाकर चोरी कर रहे हैं। पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी शहर में चोरी की घटनाएं थम नहीं रही हैं।

आरोपियों की पहुंच से अब भी दूर

ज्ञात हो कि करीब पखवाड़े भर पूर्व बंदे अली फातमी कालोनी में दिनदहाड़े चोरों ने एक अधिवक्ता के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिए थे। इसके बाद मामले की सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया, पर चोरों तक अब भी पुलिस नहीं पहुंच सकी है और कोई महत्वपूर्ण सुराग नहीं मिलने के कारण अब यह इस मामले का खुलासा नहीं हो सका है।

केस वन

करीब बीस दिन पूर्व किरोड़ीमल स्थित मोबाइल दुकान के एल्बेस्टर शीट व फाल सिलिंग को तोड़कर अज्ञात चोर ने यहां मोबाईल, लेपटॉप व अन्य मोबाईल सामान व नगदी रकम 46700 रुपए की चोरी कर मौके से फरार हो गया।

केस टू

अगस्त माह में किरोड़ीमल नगर के आजाद चौक में मोबाइल दुकान के पीछे का दरवाजा तोड़कर चोर ने वहां रखे मोबाइल रिचार्ज व्हाउचर व तीन हजार रुपए नगदी रकम का लेकर फरार हो गए।

केस थ्री

बीते दिन व्यस्ततम मार्ग गौरीशंकर मंदिर रोड व इतवारी बाजार से दो बाइक की चोरी हुई थी। जिस मामले में भी पुलिस को अभी सफलता नहीं मिली है।

केस फोर

गोरखा मेन रोड स्थित सांई डिजल्स आटो पार्ट्स दुकान में अज्ञात चोर ने दुकान का छप्पर तोड़कर चोरी की। यहां रखे नगदी रकम की चोरी कर फरार हो गया।

केस फाईव

अगस्त माह में किरोड़ीमलनगर स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा मिशन द्वारा समावेशी शिक्षा रिसोर्स केन्द्र से रिसोर्स से संबंधित डम्बल जोड़ी, मैग्नी फाईन ग्लास आदि सामानों को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो