scriptभाई समझ कर कमाने के लिए दिया जमीन, वापस लिया तो बहन की कर दी हत्या | Raigarh News : The land given to earn understanding by understanding the brothers, took away the sister's murder | Patrika News

भाई समझ कर कमाने के लिए दिया जमीन, वापस लिया तो बहन की कर दी हत्या

locationरायगढ़Published: Jul 21, 2017 08:14:00 pm

एक महिला ने अपने चाचा के बेटे को भाई समझ कर कुछ साल कमाने के लिए
जमीन दिया था। जब महिला ने अपनी जमीन वापस ले लिया तो गुस्साए भाई ने गैती
से प्राणघातक हमला कर अपनी बहन की हत्या कर दी।

The land given to earn understanding by understand

The land given to earn understanding by understanding the brothers, took away the sister’s murder

रायगढ़. एक महिला ने अपने चाचा के बेटे को भाई समझ कर कुछ साल कमाने के लिए जमीन दिया था। जब महिला ने अपनी जमीन वापस ले लिया तो गुस्साए भाई ने गैती से प्राणघातक हमला कर अपनी बहन की हत्या कर दी। घटना लैलूंगा थाना क्षेत्र की है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम भुकुर्रा निवासी भुस्कावती चौहान 30 वर्ष के पिता के दो अन्य भाई थे। इस प्रकार वे तीन भाई थे। जब भुस्कावती के पिता जीवित थे तो तीनों भाईयों में अपने जमीन जायदाद का बराबर बंटवारा कर दिए थे। कुछ सालों पहले भुस्कावती के पिता की मौत हो गई।

चूंकि भुस्कावती का कोई भाई नहीं था। ऐसे में पिता की मौत के मुंडन संस्का के रश्म को निभाने के लिए वहीं के रहने वाले भुस्कावती के चाचा के बेटा अर्जुन चौहान को कहा गया। जिसके एवज में अर्जुन चौहान को भुस्वकावती ने कमाने के लिए जमीन भी दिया था। उस जमीन में अर्जुन ने कई साल कमाया भी। लेकिन कुछ सप्हाल पहले भुस्कावती ने अर्जुन से अपनी जमीन वापस ले ली। इसी बात की रंजिश अर्जुन ने अपने मन में दबाए रखा।

20 जुलाई की शाम 05 बजे अर्जुन शराब और गांजे के नशे में चूर होकर भुस्कावती के घर पहुंचा और पुरानी रंजिश को याद करते हुए गाली-गलौज कर पास में पड़े गैती से भुस्कावती के सिर, पीट, कमर व शरीर के अन्य हिस्सों में ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इससे भुस्कावती गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस ने बताया कि आरोपी नशे में इतना चूर था कि खुद कई बार अनियंत्रित होकर जमीन पर गिर जा रहा था। जिससे उसको भी चोट लगी है। घटना के बाद गंभीर रूप से घायल भुस्कावती को लैलूंगा अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे रायगढ़ रिफर कर दिया गया। पीडि़त परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी अर्जुन चौहान के खिलाफ धारा 307 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

जिला अस्पताल में हो गई मौत-
पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल महिला को जिला अस्पताल रिफर किय गया था, जहां कुछ घंटों के उपचार के बाद उसकी मौत हो गई है। अस्पताल की तहरीर व संबंधित थाने में मर्ग डायरी मिलने के बाद आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज किया जाएगा। फिलहाल अभी आरोपी फरार बताया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो