पुलिस को मुखबिर से मिली ये बड़ी जानकारी, ट्रक की तलाशी ली तो निकला कुछ ऐसा उड़ गए होश

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली जब मुखबिर ने दी बड़ी जानकारी। ट्रक की तलाशी में पुलिस को मिला ऐसा सामान देख उड़ गए होश।

By: Ashish Gupta

Published: 24 Jun 2020, 09:37 PM IST

रायगढ़. महाराष्ट्र की ट्रक में सेनोस्फेयर पाउडर लोड कर नागपुर ले जा रहे ट्रक चालक को जूटमिल पुलिस ने मंगलवार को शाम को गिरफ्तार किया है। ट्रक चालक के पास न तो बिल्टी था और नहीं कोई पेपर जिस पर पुलिस ने ट्रक सहित माल को जब्त कर कार्रवाई की। इस मामले में राजनीति से जुड़े किसी लोगां के रिश्तेदारों का नाम आ रहा है हांलाकि अधिकारिक रूप से इसकी पुष्टी नहीं हो पा रही है।

दरअसल, यह पूरा मंगलवार सुबह मामला जुटमिल थाना अंतर्गत का है, जहां थाना के टीआई को मुखबिर से सूचना मिली कि एनटीपीसी कांदागढ़ से एक महाराष्ट्र की ट्रक क्रमांक एमएच-40 एके-4526 में सेनोस्फेयर पाउडर बगैर बिल्टी पेपर के बाहर भेजा जा रहा है। जिस पर टीआई अमित शुक्ला ने सूचना पाते ही पुलिस चौकी से उप निरीक्षक टी.आर. नायक एवं स्टाफ को सारंगढ़-रायपुर मुख्य मार्ग पर नजर रखने का निर्देशित किया।

इस दौरान शाम करीब 4 बजे कांशीराम चौक के पास जैसे ही ट्रक पहुंची पुलिस ने तत्काल उसे सड़क किनारे रुकवाया और ट्रक की जांच की। पुलिस की जांच में ट्रक में 7.500 टन सेनोस्फेयर पाउडर लोड था। जिस पर पुलिस ने चालक ज्ञानेन्द्र सिंह पठारें (22) ग्राम कोशमतरा थाना कसडोल जिला बलौदा बजार से लोड पाऊडर के परिवहन संबंधी बिल्टी पेपर की मांग की गई तो उसने बताया कि कंपनी से उसे कोई कागजात नहीं दिया गया है।

ट्रक ड्राइवर ने पूछताछ में बताया की उसे माल को महाराष्ट्र के नागपुर लेकर जाना है। वहीं पुलिस ने जब अपने उच्चाधिकारियों से इस संबंध में बात की तो उनके दिशा-निर्देश पर उक्त ट्रक को माल सहित थाना लाया गया और ट्रक चालक के खिलाफ धारा 41(1+4) सीआरपीसी 379 आईपीसी के तहत ट्रक जब्त वाहन चालक के विरुद्ध कार्यवाही किया गया है।

किसका माल था पुलिस को जानकारी नहीं
इस संबंध में जब जुटमिल टीआई से बात किया गया तो उनका कहना था कि उक्त माल के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए आज सुबह ही कांदागढ़ स्थित एनटीपीसी को पत्र भेजा गया है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि उक्त माल के बारे में पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराएं, ताकि आगे की कार्रवाई हो सके।

सीमेंट बनाने के काम आता है सेनोस्फेयर
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि सेनोस्फेयर पाउडर कंपनी से निकलने वाले एक राख है। जिसको सीमेंट में मिक्स करने से उसकी पकड़ मजबूत होता है। इस कारण इसका कीमत अधिक होता है। हो सकता है इसी लिए इसको नागपुर भेजा जा रहा था, लेकिन बिल्टी नहीं होने से इस मामले की जांच की जा रही है।

जुटमिल चौकी के टीआई अमित शुक्ला ने बताया, उक्त माल की जांच की जांच की जा रही है। इसके लिए एनटीपीसी को हमारे द्वारा पत्र भेजकर जानकारी मांगी गई है। जानकारी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned