scriptइंदिरा नगर क्षेत्र में गहराई पानी समस्या, जल आवर्धन योजना का नहीं मिल रहा लाभ | raigarh : Water depth problem in Indiranagar area, water augmentation scheme can not benefit | Patrika News

इंदिरा नगर क्षेत्र में गहराई पानी समस्या, जल आवर्धन योजना का नहीं मिल रहा लाभ

locationरायगढ़Published: Feb 26, 2016 06:00:00 pm

जल आवर्धन योजना के लिए पाइप लाइन का विस्तार किया गया है, लेकिन इसकी तकनीकी त्रुटि को दूर नहीं किया गया है। ऐसे में क्षेत्र के लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है

Water depth problem in Indiranagar area

Water depth problem in Indiranagar area, water augmentation scheme can not benefit

रायगढ़. गर्मी शुरू होने के साथ पानी की समस्या भी शुरू हो गई है। यह स्थिति शहर के इंदिरा नगर मोहल्ले में देखने को मिल रही है। यहां जल आवर्धन योजना के लिए पाइप लाइन का विस्तार किया गया है, लेकिन इसकी तकनीकी त्रुटि को दूर नहीं किया गया है। ऐसे में क्षेत्र के लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है और वे पानी के लिए परेशान हो रहे हैं।
शहर का इंदिरा नगर मोहल्ले में रहने वाले लोग पिछले कुछ दिनों से पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। हालांकि यह कहा जा रहा था कि जल आवर्धन योजना के तहत इस क्षेत्र में पानी की आपूर्ति की जाएगी। इसके लिए छह माह पहले ही पाइप लाइन का विस्तार किया गया। इस पाइप लाइन में जगह-जगह लीकेज है।

ऐसे में पानी लोगों के घर तक नहीं पहुंच रहा। यह स्थिति करीब एक माह से हैं। बताया जा रहा है कि समस्या को लेकर लोग कई बार नगर निगम के अधिकारियों के पास भी पहुंचे। यहां निगम के अधिकारियों ने तकनीकी खराबी को दूर किए जाने का आश्वासन तो दिया, लेकिन अब तक यह समस्या दूर नहीं की जा सकी। लोगों की माने तो निगम अधिकारियों द्वारा हर बार यह कहा जाता है कि तकनीकी खराबी को दूर किया जा रहा है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह समस्या आज भी बनी हुई है।

गर्मी बढऩे के साथ बढ़ेगी परेशानी

मौजूदा समय में लोग दूसरे मोहल्ले से पेयजल के लिए पानी लेकर आ रहे हैं। वहीं यह कहा जा रहा है कि गर्मी तेज होने के साथ क्षेत्र के अधिकांश बोर पंप का वाटर लेबल डाउन हो जाता है। इससे कई नलों से निकलने वाली पानी की धार पतली हो जाती है तो कई नलों में पानी ही नहीं निकलता। इस स्थिति को गर्मी बढऩे के पहले नहीं सुधारा गया तो लोगों को और भी ज्यादा परेशानी होगी।

पहले भी हुए परेशान

इस मोहल्ले में रहने वाले लोगों को इससे पहले भी पानी के लिए परेशान होना पड़ा। पिछले साल जब इस मार्ग का सड़क निर्माण किया जा रहा था, तब कई लोगों के घरों का नल कनेक्शन जेबीसी मशीन की चपेट में आने से टूट गया था। इसकी मरम्मत सड़क निर्माण होने के बाद की गई। वहीं जब जल आवर्धन योजना के तहत पाइप लाइन का विस्तार किया जा रहा था, तब भी इस तरह की स्थिति निर्मित हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो