script

Vedeo- रेलवे ड्राइवरों ने रैली निकाल कर किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप, जानें क्या है मांग

locationरायगढ़Published: May 14, 2018 06:41:30 pm

Submitted by:

Shiv Singh

ऑल इंडिया रनिंग लोको पायलट एसोसिएशन ने नई माईलेज नीति को लागू करने तीन दिवसीय ब्लैक डे बनाने का फैसला किया है।

रेलवे ड्राइवरों ने रैली निकाल कर किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप, जानें क्या है मांग
रायगढ़. नई माईलेज नीति को लागू करने की वकालत कर रहे लोको पायलटों का तीन दिवसीय ब्लैक डे की सोमवार से शुरुआत हुई। ऑल इंडिया रनिंग लोको पायलट एसोसिएशन के बैनर तले लोको पायलटों ने पहले दिन प्लेटफार्म पर रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं रेलवे की नीतियों पर सवाल उठाते हुए जमकर नारेबाजी की। इस बीच लोको पायलटों ने केंद्र सरकार पर वादा खिलाफी का भी आरोप लगाया।
ऑल इंडिया रनिंग लोको पायलट एसोसिएशन ने नई माईलेज नीति को लागू करने तीन दिवसीय ब्लैक डे बनाने का फैसला किया है। सोमवार को इसकी शुरुआत की गई। ऐसे में, रायगढ़ एसोसिएशन से जुड़े लोको पायलटों ने ब्लैक डे के पहले दिन प्लेटफार्म पर रैली निकाल कर अपना विरोध जाहिर किया।
यह भी पढ़ें
निगम आयुक्त, ईई सहित जिले के नगर पंचायत व नगरपालिका के सीएमओ और इंजीनियरों की ली गई बैठक, जानें कलेक्टर ने क्या दिए निर्देश…

सोमवार की सुबह करीब 10.30 बजे लॉबी से निकला लोको पायलटों का जत्था, प्लेटफार्म नंबर एक से होते हुए रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट पर पहुंचे। उसके बाद मुख्य सड़क होते हुए लॉबी तक पहुंचे। इस बीच लोको पायलटों ने नई माईलेज नीति पर रेल प्रशासन के उदासीन रवैये पर जमकर आपत्ति दर्ज कराई। उनकी मानें तो वर्तमान में उन्हें २ रुपए ५२ पैसे प्रति किमी की दर से माईलेज राशि मिल रही है, पर १९८० में ही नई माइलेज नीति के तहत भुगतान करने का प्र्रस्ताव दिया जा चुका है। जिसमें लोको पायलटों को ८ रुपए ५२ पैसे प्रति किमी की दर से भुगतान की मांग है, पर अब तक इस विषय पर कोई ठोस फैसला नहीं हुआ। जबकि लोको पायलट, रेलवे की जान है। अगर उनकी सब्र की परीक्षा ली जाएगी तो भविष्य में एसोसिएशन के बैनर तले लोको पायलटों ने उग्र आंदोलन करने की बात भी कही। रैली के दौरान लोको पायलटों के बीच आक्रोश भी झलक रहा था।

16 को बिलासपुर में लगेगा जमावड़ा
ऑल इंडिया रनिंग लोको पायलट एसोसिएशन के पदाधिकारी की मानें तो तीन दिवसीय इस आंदोलन की रुप रेखा में पहले दिन स्थानीय स्तर पर विरोध किया गया। उसकेे बाद बिलासपुर मंडल व जोन मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन होगा। जिसके लिए १६ मई अधिक से अधिक लोको पायलट, जोन कार्यालय के बाहर उपस्थित होकर नई माईलेज नीति को लागू करने की मांग रखेंगे। इस बीच लोको पायलट काली पट्टी लगा कर ट्रेनों का परिचालन करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो