scriptनेशनल हाइवे के पेट्रोल पंप में लूट की योजना हुई विफल, दो हथियारबंद आरोपी गिरफ्तार | Robbery plan failed in petrol pump of National Highway, two armed accu | Patrika News

नेशनल हाइवे के पेट्रोल पंप में लूट की योजना हुई विफल, दो हथियारबंद आरोपी गिरफ्तार

locationरायगढ़Published: May 19, 2022 08:46:17 pm

Submitted by:

CHUDAMADI SAHU

एक आरोपी ने पुलिस को देख कर किया फायरपुलिस की सूझबूझ से पकड़ाए दोनों आरोपीआरोपियों से एक पिस्टल, बाइक, सिजर ब्लेड, एक चाइना मेड नकली पिस्टल, मोबाइल जब्त

raigarh

नेशनल हाइवे के पेट्रोल पंप में लूट की योजना हुई विफल, दो हथियारबंद आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़. खरसिया क्षेत्र के नेशनल हाइवे लूट की घटना को पुलिस ने विफल कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से आरोपियों से एक पिस्टल, बाइक, सिजर ब्लेड, एक चाइना मेड नकली पिस्टल, मोबाइल जब्त किया गया है।
इस संबंध में एएसपी लखन पटले ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार-गुरुवार की रात थाना प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक अमिताभ खांडेकर आरक्षक मुकेश यादव के साथ रात्रि गस्त पर थे। रात करीब ढ़ाई बजे सूचना मिला कि ग्राम बरगढ़ के शिव मंदिर के पास एक बिना नंबर बाइक में दो व्यक्ति पिस्टल नुमा हथियार लेकर संदिग्ध अवस्था में छिपे हुए हैं। मामले की सूचना पर पुलिस टीम घटनास्थल की घेराबंदी करने लगी, जिसे देख दोनों युवक बाइक छोड़कर भागने लगे। पुलिस जब उनके पास जाने का प्रयास की तो एक युवक पुलिस पर पिस्टल से फायद कर दिया। इसके जवाब में थाना प्रभारी दोनों को हथियार छोडऩे की चेतावनी दी और दोनों का ध्यान हटते ही दौड़ा कर उन्हें पकड़ा। फायर करने वाले संदिग्ध ने अपना नाम विनय सिंह पिता विक्रम सिंह उम्र 20 साल निवासी संजय मैदान रामभाठा रायगढ़ व दूसरे संदिग्ध ने अपना नाम अमित यादव पिता राजू यादव उम्र 24 साल निवासी राजीवनगर रायगढ़ बताया। आरोपियों को थाने लाकर कड़ी पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि बरगढ़ के पेट्रोल पंप में लूट करने की नियत से छिपे थे। रात को सुनसान होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन पुलिस को इस बात की जानकारी मिल गई और घटना को अंजाम देने से पहले ही दोनों पकड़े गए। आरोपियों के विरूद्ध थाना प्रभारी द्वारा धारा 307, 34 भादवि व 25, 27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक अमिताभ खांडेकर, आरक्षक मुकेश यादव, डॉयल 112 आरक्ष चन्द्रसिंह राठिया, वाहन चालक संजय पटेल की अहम भूमिका रही है।
एमपी से लाया था पिस्टल
आरोपी विनय ने बताया कि 3 माह पहले रीवा शादी में गया था। जहां से पिस्टल लाया और जल्द रुपए कमाने और रॉयल स्टाइल से लाइफ जीने के लिए लूटपाट करने की योजना अपने साथी अमित यादव के साथ बनाकर खरसिया पहुंचा था।
यह सामान किया गया जब्त
आरोपी विनय सिंह से एक 7.62 वाली पिस्टल मैग्जीन लगा फायर किया हुआ, एक सैमसंग गैलेक्सी मोबाईल, एक बिना नंबर की बाइक जब्त की गई। वहीं आरोपी अमित यादव से एक नकली पिस्टल काला रंग, मेड इन चाईना लिखा, एक सिजर ब्लेड व मौके से एक 7.62 का खाली खोखा, एक बुलेट का टुकडा जब्त किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो