scriptआरपीएफ ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव | RPF celebrated the nectar festival of freedom | Patrika News

आरपीएफ ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

locationरायगढ़Published: Aug 07, 2022 08:58:17 pm

Submitted by:

CHITRANJAN PRASAD

शहर के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों का किया सम्मान

raigarh

आरपीएफ ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

रायगढ़. आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर जगह-जगह आजादी के अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस दोरन रविवार को आरपीएफ पोस्ट रायगढ़ द्वारा भी धूमधाम से अमृत महोत्सव मनाया गया। इस दौरान जिले से आजादी में अपनी भागीदारी निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों का आरपीएफ ने सम्मान किया।
गौरतलब हो कि रविवार को आरपीएफ ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रामकुमार अग्रवाल के पुत्र डॉक्टर राजू अग्रवाल व किशोरी मोहन त्रिपाठी के पुत्र अशोक त्रिपाठी को पुष्पगुच्छ, शॉल-श्रीफल भेंट कर सम्मानित करते हुए अमर सेनानियों को याद किया गया। इस अवसर पर स्व. रामकुमार अग्रवाल के पुत्र डॉ राजू अग्रवाल ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम होने चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी को जानकारी हो सके और उन्हें महापुरुषों के जीवन से देशभक्ति की प्रेरणा मिल सके। वहीं पंडित किशोरी मोहन त्रिपाठी के पुत्र अशोक त्रिपाठी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम केवल सम्मान तक ही सीमित न रहे अपितु नई पीढ़ी को कुछ प्रेरणा भी मिले। कार्यक्रम के दौरान राजू अग्रवाल को स्टेशन मास्टर पीके राउत व अशोक त्रिपाठी को निरीक्षक राजेश वर्मा ने शाल श्रीफल व प्रतीक चिन्ह से सम्मान किया। साथ ही स्वतंत्रता संग्राम रामकुमार अग्रवाल और किशोरी मोहन त्रिपाठी के छाया चित्र पर पुष्प अर्पित किय गया। इस दौरान आरपीएफ पोस्ट प्रभारी राजेश वर्मा, सहायक उपनिरीक्षक के, नसीम, संजय कुमार, अखिल सिंह, सहायक उपनिरीक्षक संतराम मनन, हेड कांस्टेबल, एसआर कवाची, विजय खलखो, अरुण यादव, संतोश शर्मा, ज्योति ठाकरे व खिलेश्वरी सिन्हा उपस्थित थीं।
प्रोजेक्टर के माध्यम से किया गया जागरूक
शनिवार को बिलासपुर डिविजन से आरपीएफ के टीम रायगढ़ पहुंची थी, और रेलवे स्टेशन में प्रोजेक्टर के माध्यम से यात्रियों को ट्रेन में सफर करने और पटरी पार न करने की जानकारी दी गई, साथ ही रायगढ़ में करीब एक घंटा कार्यक्रम कर लोगों को जागरूक किया, और रविवार को खरसिया स्टेशन में यात्रियों को जागरूक किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो