scriptआरपीएफ की छापामार कार्रवाई में पकड़े गए दो टिकट दलाल, ये सामान किया गया जब्त | RPF's action | Patrika News

आरपीएफ की छापामार कार्रवाई में पकड़े गए दो टिकट दलाल, ये सामान किया गया जब्त

locationरायगढ़Published: Jun 13, 2019 07:34:50 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

रेलवे (Railway) के टिकट दलाल लंबे समय से सक्रिय हैं, वे छोटे-छोटे दुकान खोलकर टिकट बनाते हुए लोगों से मोटी रकम ऐंठते हैं। ऐसे में रेलवे ने टिकट दलालों (Ticket brokers) के खिलाफ अभियान चलाने की नीति बनाई। छापामार कार्रवाई में दो टिकट दलालों (Ticket brokers) को टिकट बनाते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया।

आरपीएफ की छापामार कार्रवाई में पकड़े गए दो टिकट दलाल, ये सामान किया गया जब्त

आरपीएफ की छापामार कार्रवाई में पकड़े गए दो टिकट दलाल, ये सामान किया गया जब्त

रायगढ़. टिकट दलालों (Ticket brokers) को लेकर आरपीएफ (RPF) ने गुरुवार को विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के तहत आरपीएफ ने शहर के दो स्थानों पर छापामारी करते हुए दो टिकट दलालों को गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपियों के पास से लैपटाप, कम्प्यूटर, रेलवे टिकट व अन्य समान जब्त किया है। जब्त सामान को फोरेंसिक जांच (Forensic investigation) के लिए विभागीय लैब भेजे जाने की बात कही जा रही है।
आरपीएफ (RPF) अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे के टिकट दलाल (Ticket broker) लंबे समय से सक्रिय हैं, वे छोटे-छोटे दुकान खोलकर टिकट बनाते हुए लोगों से मोटी रकम ऐंठते हैं। ऐसे में रेलवे वे पूरे देश में एक साथ टिकट दलालों (Ticket brokers) के खिलाफ अभियान चलाने की नीति बनाई। वहीं इस कार्रवाई के लिए गुरुवार का समय निर्धारित किया। साथ ही सभी आरपीएफ थाना को यह निर्देश दिया था कि इस पर कार्रवाई की जाए।
यह भी पढ़ें
आधी रात खून से लथपथ बेटी की लाश देखकर जोर-जोर से चिल्लाने लगी मां, सामने टांगी लेकर खड़ा था बेटा

उच्चाधिकारियों से निर्देश मिलने के बाद आरपीएफ की टीम शहर के दो स्थानों में छापामार कार्रवाई की। यह कार्रवाई गांजा चौक स्थित शक्ति सेलकाम के नाम से संचालित दुकान पर कार्रवाई की गई। इसका संचालन अनिल वर्मा के द्वारा किया जा रहा था। छापामार कार्रवाई के दौरान आरोपी को रेलवे का टिकट बनाते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। उसके पास से लैपटाप, कंप्यूटर सेट व अन्य सामान जब्त किया गया है। वहीं दूसरी कार्रवाई शहर के ही गद्दी चौक के पास की गई। यहां पूनम कुमार अग्रवाल के द्वारा शुभयात्रा के नाम से दुकान संचालित की जा रही थी। उक्त आरोपी को भी रेलवे का टिकट बनाते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। आरपीएफ (RPF) ने उक्त आरोपी के पास से भी रेलवे का टिकट लैपटाप व अन्य सामान जब्त किया है।

यह भी पढ़ें
तांत्रिक ने महिला से कहा- घर में बुरी आत्मा, इसलिए झगड़ता है पति, फिर जो हुआ उसे जानकर हैरान हो जाएंगे आप, पढि़ए पूरी खबर…


फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा जब्त सामान
विभागीय अधिकारियों की मानें तो दोनों आरोपियों के खिलाफ रेलवे (Railway) अधिनियम की धारा 143 के तहत अपराध दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं यह बताया जा रहा है कि आरोपियों के पास से जो सामान जब्त किए गए हैं, उनका फोरेंसिक जांच (Forensic investigation) किया जाना है। इसके लिए जब्त सामान को फोरेंसिक जांच (Forensic investigation) के लिए विभागीय लैब भेजा जाएगा।

-उच्चाधिकारियों के निर्देश पर टिकट दलालों को पकडऩे के लिए थंडर अभियान चलाया गया। इस अभियान में शहरी क्षेत्र में सक्रिय दो टिकट दलालों (Ticket brokers) को पकड़ा गया है। आरोपियों के पास से कम्प्यूटर, लैपटाप, रेलवे टिकट व अन्य सामान जब्त किया गया है- एमएल यादव, आरपीएफ थाना प्रभारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो