scriptबड़े टुकड़ों का आवेदन लगाकर छोटे टुकड़ों में कर रहा विक्रय | Selling in small pieces by applying large pieces | Patrika News
रायगढ़

बड़े टुकड़ों का आवेदन लगाकर छोटे टुकड़ों में कर रहा विक्रय

पंडरीपानी में अवैध प्लांटिंग का चल रहा खेल

रायगढ़Aug 10, 2022 / 06:30 pm

DURGA PRASAD SWARNKAR

बड़े टुकड़ों का आवेदन लगाकर छोटे टुकड़ों में कर रहा विक्रय

पंडरीपानी में अवैध प्लांटिंग का चल रहा खेल

रायगढ़। पंडरीपानी में चल रहे अवैध प्लाटिंग के खरीद-बिक्री पर रोक लगने के बाद कालोनाईजर इसका तोड़ निकाल लिया है। राजस्व विभाग को अंधेरे में रखते हुए बड़े टुकड़ों में विक्रय के लिए अनुमति मांगकर छोटे टुकड़ों में विक्रय करने का काम शुरू कर दिया है।
विदित हो कि पंडरीपानी में पहाड़ मंदिर के पीछे अवैध प्लाटिंग का खेल साल भर पूर्व शुरू हुआ है। बिना नगर एवं ग्राम निवेश से ले आऊट पास कराए व तहसील से विकास अनुज्ञा लिए ही प्लाटिंग कर विक्रय किया जा रहा था। जिसकी सूचना मिलने के बाद तत्कालीन एसडीएम वाईके उर्वशा ने उक्त अवैध कालोनी के खसरे नंबर की खरीद बिक्री पर रोक लगा दिया था साथ ही पटवारी को बिक्री नकल जारी न करने का निर्देश दिया गया था। तत्कालीन एसडीएम के जाने के पूर्व कालोनाईजर अजय अग्रवाल ने राजस्व कर्मचारियों से मिलीभगत करते हुए बड़े टुकड़ों में विक्रय की अनुमति के लिए आवेदन लगाया। बड़े टुकड़ों में विक्रय के लिए अनुमति मिलने के बाद फिर से इसमें खेल शुरू हुआ और छोटे टुकड़ों में विक्रय किया जाने लगा। बताया जाता है कि उक्त अवैध कालोनी में अब तक ८०-९० फिसदी प्लाटों की रजिस्ट्री की जा चुकी है। १० प्रतिशत ही प्लाट रजिस्ट्री के लिए शेष है। उक्त प्लाटों के भी विक्रय की तैयारी चल रही है।
पंचायत से भी नहीं ली गई एनओसी
इस मामले को लेकर पंडरीपानी पंचायत के सरपंच से चर्चा किया गया तो पता चला कि पंचायत से भी उक्त कालोनी के लिए किसी प्रकार की एनओसी नहीं लिया गया है। कुलमिलाकर देखा जाए तो पूरी तरह से अवैध रूप से प्लाटिंग कर दिया गया है।
कैसे पहुंचेंगा बिजली कनेक्शन
पंचायत सहित किसी भी विभाग से अनुमति नहीं ली गई है ऐसी स्थिति में यहां प्लाट क्रय करने वाले भू-स्वामी जब बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करेंगे तो उनको बिजली कनेक्शन कैसे मिलेगा इस पर सवाल उठ रहा है।
वर्सन
पूर्व एसडीएम के समक्ष कुछ आवेदन लगाया गया था जिसमें अनुमति दी गई है। आवेदन देखना पड़ेगा। आवेदन देखकर बताता हूं कितने का अनुमति मांगा गया था।
उमेश नायक, पटवारी
वर्सन
बड़े टुकड़ों अर्थात २५ डिसमील से अधिक में विक्रय करने के लिए आवेदन लगाया गया था जिसमें अनुमति दिया है लेकिन छोटे टुकड़ों के लिए कोई अनुमति नहीं दिया गया है।
वाईके उर्वशा, तत्कालीन एसडीएम

Home / Raigarh / बड़े टुकड़ों का आवेदन लगाकर छोटे टुकड़ों में कर रहा विक्रय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो