scriptसपने में आए बाबा ने बताया पता, बीच जंगल में गांव वालों ने की खुदाई तो निकला शिवलिंग, त्रिशूल और 547 रुद्राक्ष | Shiva Linga, Kalash, Trishul, Rudraksha found in baramkela raigarh | Patrika News

सपने में आए बाबा ने बताया पता, बीच जंगल में गांव वालों ने की खुदाई तो निकला शिवलिंग, त्रिशूल और 547 रुद्राक्ष

locationरायगढ़Published: Aug 13, 2021 05:51:08 pm

Submitted by:

CG Desk

ग्रामीणों के साथ वहां पहुंचा और उसकी खुदाई की तो 1 शिव लिंग, 3 कलश, 3 त्रिशुल, 547 रूद्राक्ष, तांब के सांप व ब्रम्हा-विष्णु-महेश के पिंड भी मिले।

rgh.jpg

रायगढ़ . छत्तीसगढ़ के रायगढ़ की एक ऐसी घटना, जहां एक युवक के सपने में बाबा आए और शिवलिंग जंगल में दबे होने की बातें कही । दरअसल, घटना रायगढ़ जिले के बरमकेला ब्लाक के कलगीटार गांव के पास जंगल की है जहां खुदाई के दौरान शिवलिंग, ब्रम्हा, विष्णु व महेश के पिंड सहित रुद्राक्ष मिले हैं। जानकारी के अनुसार सारंगढ़ के धुता गांव निवासी रामगोपाल चौहान का दावा है कि उक्त स्थान का लगातार उसको सपना आता था। इसके बाद वह अपनी दीदी और जीजा के गांव पहुंचा। बीते बुधवार को गांव के अन्य लोगों के साथ उक्त स्थान पर गया और खुदाई की। खुदाई के दौरान एक शिवलिंग, 3 कलश, 3 त्रिशूल, 547 रुद्राक्ष, तांबे का सांप और ब्रम्हा-विष्णु-महेश के पिंड भी मिले।

READ MORE : Nag Panchami 2021 : कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए करें पूजा, भगवान श्रीकृष्ण ने इसी दिन कालिया नाग को यमुना नदी से भगाया था


जानकारी के अनुसार सारंगढ़ के धुता गांव निवासी रामगोपाल चौहान का दावा है कि उक्त स्थान का लगातार उसको सपना आता था। इसके बाद वह अपनी दीदी और जीजा के गांव पहुंचा। बीते बुधवार को गांव के अन्य लोगों के साथ उक्त स्थान पर गया और खुदाई की। खुदाई के दौरान एक शिवलिंग, 3 कलश, 3 त्रिशूल, 547 रुद्राक्ष, तांबे का सांप और ब्रम्हा-विष्णु-महेश के पिंड भी मिले।

क्या है पूरा मामला
युवक 2014 में काम करने के लिए चेन्नई गया हुआ था। तभी से उसके सपने आ रहे थे। सपने में उसकी मुलाकात एक बाबा से होती थी। युवक महामृत्युजंय मंत्र का जाप करने लगा। फिर तीन चार दिन पहले अपनी बहन के घर पहुंचा तो फिर उसे सपने आने लगे। उसने अपनी बहन व जीजा को बताया, साथ ही गांव के कुछ लोगों को जानकारी दी, लेकिन पहाड़ में किसी बाबा के होने से ग्रामीणों ने इनकार किया तो वह मंगलवार को देववन योनी जंगल में पहुंचा और जिस जगह की उसे सपने आते थे, वहां उसने एक झंडे गाड़ दिए।

फिर बुधवार को ग्रामीणों के साथ वहां पहुंचा और उसकी खुदाई की तो 1 शिव लिंग, 3 कलश, 3 त्रिशुल, 547 रूद्राक्ष, तांब के सांप व ब्रम्हा-विष्णु-महेश के पिंड भी मिले। इसकी जानकारी आसपास के गांवों में हुई तो लोग अब वहां पूजा-अर्चना करने पहुंच रहे हैं। रामगोपाल चौहान 26 साल सारंगढ़ ब्लॉक अंतर्गत ग्राम धुता के निवासी है। बरमकेला ब्लॉक के कलगाटार में उसकी बहन व जीजा रहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो