किसी ने मांगा आंगनबाड़ी भवन और मकान तो किसी ने कहा चाहिए गैस कनेक्शन

Rajkumar Shah

Publish: Jan, 13 2018 08:24:37 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India

सुराज अभियान के तहत तीन दिवसीय शिविर लगाया जाना है। इस शिविर में पहले ही दिन सैकड़ों आवेदन आए। इसमें सबसे ज्यादा मांग के आवेदन आ रहे है।

रायगढ़. सुराज अभियान के तहत तीन दिवसीय शिविर लगाया जाना है। इस शिविर में पहले ही दिन सैकड़ों आवेदन आए। इसमें सबसे ज्यादा मांग के आवेदन आ रहे है।

वहीं कुछ ऐसे आवेदन हैं, जो पहले भी सुराज में लगाए जा चुके हैं, जिसका निराकरण अब तक नहीं हुआ। ऐसा ही एक आवेदन नगर निगम दफ्तर के पास लगाए गए शिविर में आया है। इस आवेदन में तालाब से अतिक्रमण हटाने की मांग की गई है। यह तालाब शहर के अंश होटल के पास है।


सुराज अभियान के तहत आवेदक द्वारा सौंपे गए आवेदन में कहा गया है कि अंश होटल के पास तालाब में लंबे समय से अतिक्रमण है। इस अतिक्रमण को हटाने के लिए आवेदन लगाया गया है। वहीं आवेदन के साथ यह बताया गया है कि इससे पहले भी सुराज अभियान में तालाब को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए आवेदन लगाया गया था, लेकिन यह तालाब अतिक्रमण मुक्त नहीं हो सका।

आवेदन कर्ता ने यह भी बताया कि सुराज शिविर के अलावा कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त, नजूल अधिकारी व अन्य अधिकारियों को इस तालाब में अतिक्रमण की जानकारी दी गई है। वही तालाब से अतिक्रमण हटवाए जाने की मांग की गई, लेकिन अधिकारियों ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। ऐसे मेंं आवेदनकर्ता के द्वारा इस बार फिर से तालाब से अतिक्रण हटवाए जाने की उम्मीद करते हुए आवेदन सौंपा गया है।


पीएम आवास के लिए ज्यादा आवेदन- सुराज अभियान के लिए नगर निगम क्षेत्र में 9 शिविर लगाए गए हैं। इसमें पहले ही दिन 583 आवेदन आए। आवेदनों की स्थिति पर गौर करे तो सबसे ज्यादा मांग पीएम आवास योजना के तहत मकान को लेकर है। शासन की योजना के बाद भी अधिकांश हितग्राहियों को अब तक आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका है। ऐसे में वे सुराज के माध्यम से आवेदन कर रहे हैं, ताकि योजना का लाभ उन्हें मिल सके। इसके अलावा उज्जवला गैस कनेक्शन के लिए भी ज्यादातर आवेदन लगाए गए हैं।


किराए में संचालित हो रहा आंगनबाड़ी भवन- शहर के बापू नगर के एक आवेदनकर्ता ने आंगनबाड़ी भवन के लिए आवेदन किया है। इसमें यह बताया गया है कि वार्ड में छोटे-छोटे बच्चे के लिए जो आंगनबाड़ी भवन संचालित है, वह किराए के मकान में है। वहीं उसकी हालत जर्जर हो चुकी है। ऐसे में नया आंगनबाड़ी भवन बनाए जाने की मांग की गई है। वहीं नए आंगनबाड़ी भवन के लिए स्थान भी बताया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned