डकैतों को पकडऩे एसपी ने बिछाया जाल, खंगाला गया सीसीटीवी फुटेज

डकैतों को पकडऩे एसपी ने बिछाया जाल, खंगाला गया सीसीटीवी फुटेज

Vasudev Yadav | Publish: Jun, 16 2019 11:40:28 AM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

शुक्रवार की शाम शहर के ढिमरापुर मार्ग स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया में घुसकर डकैती (Robbery) का प्रयास करने वाले आरोपियों को पकडऩे के लिए एसपी ने चार टीम का गठन किया है। टीम के सभी सदस्य अपने-अपने टास्क पर काम कर रहे हैं।

रायगढ़. घटना के दूसरे दिन शनिवार को पुलिस की टीम दिनभर बैंक के आसपास स्थित दुकानों व प्रतिष्ठानों में जाकर वहां लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालती रही ताकि कोई खुलासा हो सके, लेकिन पुलिस को अब तक कोई ऐसा क्लू नहीं मिल सका है, जिससे आरोपियों की पहचान हो सके।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले पर तेजी से काम चल रहा है। जैसे ही कोई क्लू मिलता है तो उस पर तत्काल एक्शन लिया जाएगा। ज्ञात हो कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी यूनाइटेड बैंक में लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे के तार को काट कर डीवीआर ले गए थे। ऐसे में पुलिस ने घटना की शाम ही आसपास के दुकानों व प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) को खंगालना चाहा, लेकिन वे सब बंद हो गए थे। इसलिए शनिवार की सुबह पुलिस की टीम उक्त दुकानों व प्रतिष्ठानों में पहुंची और घंटों बैठ कर सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) खंगाला गया।

Read More : आरपीएफ की छापामार कार्रवाई में पकड़े गए दो टिकट दलाल, ये सामान किया गया जब्त

पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस को मिले फुटेज में आरोपी कैद जरूर हुए हैं, लेकिन क्लीयर दिखाई नहीं दे रहे हैं। जिससे पुलिस का काम आगे नहीं बढ़ पा रहा है। ऐसे में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि टीम द्वारा क्लीयर फुटेज ढूंढऩे का प्रयास किया जा रहा है।

 

लोगों से होती रही पूछताछ
सीसीटीवी फुटेज ढूंढऩे के अलावा पुलिस की एक टीम दिनभर आसपास के पान ठेले, दुकान, प्रतिष्ठानों में जाकर लोगों से पूछताछ करती रही कि उन्होंने कहीं आरोपियों को बैंक में घुसते या बाहर निकलते तो नहीं देखा। साथ ही आरोपी किधर से आए, उनका हुलिया कैसा था, किस तरफ भागे इन सारी चीजों को जानने के लिए पुलिस की टीम भरी गर्मी में भटकती रही। हालांकि पुलिस को आरोपियों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला।

Read More : इस बात से भड़क गया युवक, बड़ा कोटवार बना है कह कर करने लगा गाली-गलौज, मना किया तो डंडे से पीट-पीटकर हाथ-पैर तोड़ा

क्या था मामला
14 जून की शाम करीब सवा पांच बजे तीन अज्ञात युवक यूनाइटेड बैंक में घुसे और शटर को अंदर से बंद कर अपने पास रखे पिस्टल को निकाल लिए। इसके बाद आरोपियों ने सभी कर्मचारियों को एक स्थान पर खड़ी कर बैंक मैनेजर से लॉकर की चाबी मांगे और लॉकर को खोलने का प्रयास किया। चूंकि लॉकर दो चाबी से खुलती है और एक चाबी को बैंक का कैशियर लेकर घर चला गया था। ऐसे में आरोपियों से लॉकर नहीं खुला तो उन्होंने बैंक कर्मचारियों के साथ मारपीट की और उनके पास रखे नकदी रकम 37 सौ रुपए को लूट कर फरार हो गए।

-मामले की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस की चार टीम गठित की गई है। टीम के सभी सदस्य अपने-अपने टास्क पर काम कर रहे हैं। शनिवार को दिनभर बैंक के आसपास मौजूद दुकानों-प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) को खंगाला गया। लेकिन अभी तक ऐसा कोई क्लू नहीं मिला है जिससे पुलिस आरोपियों तक पहुंच सके। मामले पर तेजी से काम चल रहा है- राजेश कुमार अग्रवाल, एसपी, रायगढ़

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned