scriptकांटा हरदी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने लिया स्वच्छता का शपथ | #swarnimbharat: Taken a pledge of cleanliness | Patrika News

कांटा हरदी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने लिया स्वच्छता का शपथ

locationरायगढ़Published: Feb 17, 2020 10:52:54 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

#swarnimbharat: प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने छात्र-छात्राओं के साथ ही शिक्षकों ने लिया संकल्प

कांटा हरदी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने लिया स्वच्छता का शपथ

कांटा हरदी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने लिया स्वच्छता का शपथ

रायगढ़. पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे स्वर्णिम भारत अभियान के तहत कांटाहरदी स्कूल विद्यार्थियों ने स्वच्छता की शपथ ली। पत्रिका के इस अभियान के तहत शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को स्वच्छता के बारे में जानकारी दी। वहीं उनको बताया गया कि स्वच्छता से क्या लाभ है और गंदगी से क्या नुकसान है। प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में भी छात्रों को जानकारी दी गई। साथ ही उन्हें प्लास्टिक के उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण के दौरान स्कूल के करीब 150 छात्र-छात्राएं, शिक्षकगण व स्कूल के स्टॉफ उपस्थित थे।
गणतंत्र दिवस की 70वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में पत्रिका की ओर से शुरू किए गए स्वर्णिम भारत अभियान में लगातार लोगों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा है। इसके तहत आमजन से ये आह्वान किया जा रहा है कि इस साल अपने गांव, शहर को 70 घंटे जरूर दें। अपने आसपास की सफाई रखें एवं प्लास्टिक का उपयोग बंद करें। इतना ही नहीं दूसरों को भी प्रोत्साहित करें और प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने का संकल्प लें। पत्रिका के इस अभियान से सैकड़ों लोग जुड़ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो