scriptसमाजसेवी रामदास-द्रौपदी फाउंडेशन के नाम 21 लाख की ठगी, बाउंस चेक से हुआ खुलासा, दो भाई गिरफ्तार | swindle: 21 lakh swindle in the name of foundation, 2 brother arrested | Patrika News

समाजसेवी रामदास-द्रौपदी फाउंडेशन के नाम 21 लाख की ठगी, बाउंस चेक से हुआ खुलासा, दो भाई गिरफ्तार

locationरायगढ़Published: Feb 01, 2022 09:12:24 pm

Swindle: कोरोना काल (Corona period) में संस्था द्वारा जरूरतमंदों को वितरित किया गया था राशन, इसका फायदा उठाते हुए 2 ठग भाइयों (Swindlers) ने किराना दुकान संचालक को यह कहते हुए भरोसे में ले लिया कि उन्हें संस्था ने सामग्री क्रय करने नियुक्ति किया है

Big swindle

Swindle

रायगढ़. Swindle: शहर की समाज सेवी संस्था रामदास द्रौपदी फांउडेशन के नाम पर 21 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले में कोतवाली पुलिस (Kotwali police) ने 2 ठग भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल संस्था द्वारा कोरोना काल में गरीबों को राशन वितरण किया गया था। इसी का फायदा उठाते हुए दोनों भाइयों ने प्लान बनाकर वारदात को अंजाम दिया। जरूरतमंदों को राशन वितरण (Ration distribution) करने के नाम पर उन्होंने दुकान संचालक को पहले भरोसे में लिया, इसके बाद 6 महीने में 21 लाख रुपए से अधिक का राशन उठा लिया। राशन के बदले 2 चेक उन्होंने दुकान संचालक को दिए। बैंक में जब चेक बाउंस (Check bounce) हो गया तो दुकानदार को शक हुआ। उसने अपने स्तर से जांच की तो ठगी का खुलासा हुआ।

रायगढ़ शहर में काली मंदिर के पीछे रहने वाले राजन ठाकुर व शुभम ठाकुर दोनों भाई बीते 17 जून 2021 को कालिंदी कुंंज में रहने वाले दिवेश अग्रवाल पिता स्व. किशन अग्रवाल के पास पहुंचे, जिनकी प्रोविजन स्टोर गांजा चौक में है। दोनों भाइयों ने रामदास द्रोपदी फांउडेशन जाकर संचालक से बोले कि संस्था के द्वारा लोगों जनसेवा के लिए वितरित की जाने वाली राशन सामग्री क्रय करने का दायित्व उन्हें सौंपा है।
इस कारण वे दुकान से राशन सामग्री क्रय करने आए हैं। चूंकि यह संस्था कोरोना काल में जरुरतमंदों को राशन वितरण की है। ऐसे में दुकान संचालक उनकी बातों में आ गया और राशन सामान दिया। वे बीते 17 जून 2021 से 24 दिसंबर 2021 तक 21 लाख 66 हजार 792 रुपए का राशन सामान लिए।
इसके एवज में उन्होंने 4 दिसंबर 2021 को चार लाख 98 हजार रुपए एवं 27 नवंबर 2021 को सात लाख रुपए का दुकान के नाम का चेक दिए, लेकिन दोनों ही चेक हस्ताक्षर मिस मैच हो जाने के कारण बाउन्स हो गए। ऐसे में दुकान संचालक को शंका हुई।

कम ब्याज पर लोन दिलाने के नाम पर शिक्षिका से 17 लाख 30 हजार रुपए की ठगी, इस नाम पर लिए रुपए


ढाबे में कम कीमत पर बेच देते थे राशन
दुकान संचालक ने पतासाजी की तो इसका खुलासा हुआ कि वे उक्त संस्था से संबंधित नहीं है। ऐसे में इसकी रिपोर्ट कोतवाली पुलिस से की। मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों ठग भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि दोनों ठग बाज उक्त राशन सामान को कम कीमत में ढाबा में बेचा करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो