scriptएससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर भारत बंद के दौरान मंदिर तोडऩे वाला युवक हुआ गिरफ्तार | Temple breaker arrested | Patrika News

एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर भारत बंद के दौरान मंदिर तोडऩे वाला युवक हुआ गिरफ्तार

locationरायगढ़Published: Apr 15, 2018 10:28:55 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– मामले पर सारंगढ़ नगर के व्यवसायियों ने विरोध करते हुए ऐसे आरोपियों की पहचान कर उसे गिरफ्तार करने की मांग की थी।

एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर भारत बंद के दौरान मंदिर तोडऩे वाला युवक हुआ गिरफ्तार
सारंगढ़. एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर 2 अप्रैल के दौरान सारंगढ़ स्थित मंदिर में तोडफ़ोड़ के मामलेे में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया व सीसी टीवी फुटेज के आधार परन आरोपी की पहचान के बाद उसके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। पकड़ा गया आरोपी कोसीर थाना क्षेत्र के माल्दा का रहने वाला है। जिसके खिलाफ अपराध दर्ज कर जेल दाखिल करने की पहल की जा रही है।
भारत बंद के दौरान सारंगढ़ में दुकान व मंदिर में तोडफ़ोड़ कर माहौल को खराब करने वाले आरोपियों की पहचान के बाद धर-पकड़ की कवायद शुरू हो गई है। सारंगढ़ पुलिस ने इस मामले में पहली गिरफ्तारी मूलचंद लहरे पिता मनीराम लहरे 27 वर्ष के रूप में की है। जो कोसीर थाना क्षेत्र के मल्दा का निवासी है। आरोपी के खिलाफ धारा १४७, ४२७, ५०६, ३४१, १४८, २९४, ३२३ के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें
देशी कट्टा के साथ प्लेटफार्म पर घूम रहा था युवक, पकड़ाया

विदित हो कि एससी-एसटी एक्ट में कथित बदलाव को लेकर भारत बंद के दौरान जमकर उत्पात मचाया था। इस मामले पर सारंगढ़ नगर के व्यवसायियों ने विरोध करते हुए ऐसे आरोपियों की पहचान कर उसे गिरफ्तार करने की मांग की थी। बकायदा इसके लिए सारंगढ़ बंद का आयोजन भी किया गया। जिसमें दैनिक उपयोग से जुड़े सामान के साथ आवश्यक सेवा से जुड़ी पेट्रोल पंप, मेडिकल दुकान बंद कर व्यवसायियों ने अपने गुस्से का इजहार किया।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी, जिला प्रशासन के अधिकारी के साथ सारंगढ़ पहुंच कर व्यवसायियों को समझाईश दी। वहीं सीसी कैमरा व सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो के आधार पर आरोपियों को पहचान के बाद पकडऩे की बात कही। जिसका असर एक सप्ताह बाद देखने को मिला है। सारंगढ़ पुलिस की माने तो अन्य आरोपी की पहचान कर उनकी धर पकड़ की जाएगी।

तनावपूर्ण थी स्थिति
विदित हो कि दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान सारंगढ़ नगर में जिस प्रकार से उत्पात मचाया गया था उससे स्थिति काफी तनावपूर्ण और भयावह हो गई थी। इन हालात में व्यापारी पूरी तरह से इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर आर-पार की लड़ाई के मूड में आ गए थे तब जाकर यह कार्रवाई शुरू हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो