सड़क निर्माण के लिए पहले निकाले गए टेंडर को निगम ने किया निरस्त, अब दोबारा निकाल रहे, पढि़ए क्या है वजह...

- करीब 10 सीसी व 10 बीटी सड़क को किया गया टेंडर

By: Shiv Singh

Published: 05 Jun 2018, 03:21 PM IST

रायगढ़. सड़क निर्माण में हो रही लेटलतीफी के बाद अब इसमें फिर से गति लाई जा रही है। निगम ने निरस्त किए हुए सड़क निर्माण के लिए दोबारा टेंडर लगा दिया है। इसमें करीब 10 सीसी सड़क है और करीब 10 बीटी सड़क का काम है। इससे पहले जो टेंडर किया गया था। उसमें कुछ सड़कों का दर अधिक आया था। ऐसे में निगम ने उक्त टेंडर को निरस्त कर दिया। वहीं कुछ सड़क के निर्माण के लिए फार्म ही नहीं आए। ऐसे में यह टेंडर स्वत: ही निरस्त हो गया था।

Read More : पिकनिक मनाने गए परिजनों पर मधुमक्खियों का हमला, दादी व पोता गंभीर
नगर निगम के अधिकारी बारिश से पहले सड़कों की हालत दुरुस्त किए जाने को लेकर तेज गति से काम कर रहे थे। वहीं पहले 10 करोड़ का टेंडर कराया गया तो इसके बाद कुछ समय बाद ही 20 करोड़ रुपए के कार्यों का टेंडर लगाया गया, लेकिन इस गति में तब ब्रेक लग गया जब ठेेकेदारों ने अधिक पर भरते हुए टेंडर फार्म जमा किया। वहीं इसके अलावा कुछ बीटी सड़क व सीसी सड़क निर्माण के लिए टेंडर फार्म ही जमा नहीं किए गए।

हालांकि जिन सड़कों पर टेंडर फार्म जमा नहीं किया गया था वह स्वत: निरस्त हो गया। वहीं जिन सड़कों के निर्माण के अधिक दर आए थे। उन ठेकेदारों से निगम के अधिकारियों ने चर्चा किया, ताकि आपसी सामाजस्य स्थापित करते हुए दर को कम किया जा सके, लेकिन इसमें वे सफल नहीं हुए। ऐसे में टेंडर को निरस्त किया गया। टेंडर निरस्त होने के बाद इसकी प्रक्रिया फिर से शुरू की गई।

बताया जा रहा है बीटी व सीसी दोनों को मिला कर करीब 20 सड़कों का टेंडर निरस्त किया गया था। वहीं इन सड़कों के निर्माण के लिए दोबारा टेंडर जारी कर दिया गया है। माना जा रहा है कि अब टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। वहीं निर्माण कार्य होने के बाद लोगों को जर्जर सड़क की समस्या से भी मुक्ति मिल जाएगी।

नाली बनी सड़क के लिए इंतजार
निरस्त होने वाली सड़क में एक सड़क वार्ड क्रमांक १६ स्थित राजा शुक्ला घर से होंडा शो रूम तक का कार्य भी है। यहां सड़क निर्माण के लिए करीब ३९ लाख रुपए का टेंडर किया गया था, जिसे लेने कोई ठेकेदार नहीं आया। खास बात यह है कि इस सड़क के किनारे नाली निर्माण किया जा चुका है, लेकिन सड़क अब तक नहीं बन सका। इससे जर्जर सड़क पर आवागमन करने में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

-कुछ में टेंडर आवेदन नहीं आए थे। वहीं कुछ में दर अधिक था। ऐसे में निर्माण के लिए मंगाए गए टेंडर को निरस्त किया गया था। मौजूदा समय में दोबारा टेंडर किया जा चुका है। कुछ सड़क का ही टेंडर करना शेष है, उसे भी जल्द कर दिया जाएगा- आरके भोजसिया, ईई, नगर निगम

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned