scriptकृष्णा वैली तक पहुंच मार्ग बना ही नहीं और पूरा बताकर ले लिया हैंडओवर | The access road to Krishna Valley was not made and the handover was ta | Patrika News

कृष्णा वैली तक पहुंच मार्ग बना ही नहीं और पूरा बताकर ले लिया हैंडओवर

locationरायगढ़Published: Aug 17, 2022 08:40:41 pm

अब कालोनी के रहवासी झेल रहे सड़क की समस्या का दंश

कृष्णा वैली तक पहुंच मार्ग बना ही नहीं और पूरा बताकर ले लिया हैंडओवर

अब कालोनी के रहवासी झेल रहे सड़क की समस्या का दंश

रायगढ़। विजयपुर चौंक में लक्ष्य इंफ्रास्ट्रक्चर द्वारा निर्मित कृष्णा वैली कालोनी तक पहुंच मार्ग का निर्माण ही नहीं हो पाया और नगर निगम ने मौका मुवायना कर कार्य पूर्ण बताकर हैंडओवर ले लिया। अब इस कालोनी के रहवासियों को मुख्य मार्ग से कालोनी के अंदर तक जाने के लिए किचडय़ुक्त सड़क से होकर आवागमन करना पड़ रहा है।
कुछ वर्ष पूर्व शहर के विजयपुर चौंक में कृष्णा वैली नाम से कालोनाी में प्लाट काटकर विक्रय किया गया। इस दौरान यहां आने वाले लोगों को लोक लुभावन सपने भी दिखाए गए जिसके कारण लोगों ने प्लाट क्रय कर मकान बनाकर रहना भी शुरू कर दिया। वर्ष २०२० में इस कालोनी के सड़क व अन्य मुलभूत समस्याओंं को पूर्ण करने का मुद्दा उठा लेकिन कालोनाईजर व निगम से कोरो आश्वासन मिला आज तक न तो सड़क बन पाया और न ही कालोनी के अंदर अन्य मुलभूत समस्याओं का निराकरण किया गया। उक्त खामियों को लेकर कालोनी के रहवासी परेशान हैं।
क्या कहता है नियम
नियमानुसार देखा जाए तो किसी भी कालोनी को हैंडओवर लेने के पहले मुलभूत समस्या और विकास कार्य का मौका मुवायना करने के बाद पूर्ण होने की स्थिति में हैडओवर लिया जाना रहता है लेकिन यहां मौका जांच में सीधे तौर पर लिपापोती किया गया वहीं शिकायत की जांच के बाद के भी इस मामले में लिपापोती कर दिया गया।
दुषित पेयजल पीने की मजबूरी
कालोनी के रहवासियों ने बताया कि जब से कालोनी का निर्माण हुआ है तब से यहां की पानी टंकी की सफाई नहीं हुई है। जिसके कारण २-३ फीट मिट्टी टंकी के अंदर जमा हुआ है। और प्रदूषित पानी की सप्लाई कालोनी में हो रही है। इसी पानी का सेवन कालोनी के रहवासी करने को मजबूर हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो