scriptThe boundary wall has been broken for years, how will the forest wealt | सालों से टूटी पड़ी है बाऊंड्रीवॉल, कैसे होगी वन संपदा की रखवाली | Patrika News

सालों से टूटी पड़ी है बाऊंड्रीवॉल, कैसे होगी वन संपदा की रखवाली

बेलादूला डीपो की नहीं बन पा रही बाऊंड्रीवॉल

रायगढ़

Published: April 29, 2022 08:32:12 pm

रायगढ़। बेलादूला डीपो की बाऊंड्रीवॉल पिछले लंबे समय से टूटी पड़ी है जिसके कारण बांस बल्ली से घेर कर वहां पड़े करोउ़ों रुपए के वन संपदा की रखवाली किया जा रहा है। विभाग के अलावा अधिकारियों का भी इस डीपो में आना-जाना लगा रहता है लेकिन इसको लेकर किसी ने गंभीरता नहीं दिखाई।
जिला मुख्यालय में वन मंडल रायगढ़ के दो डीपो है शहर के अंदर एक बेलादूला स्थित रेंज कालोनी में तो दूसरा उर्दना में है। उर्दना स्थित डीपो तो चारों ओर से सुरक्षित है लेकिन बेलादूला रेंज कालोनी स्थित डीपो की बाऊंड्रीवॉल कई सालों से टूटी पड़ी हुई है। वन विभाग द्वारा जब्त अवैध लकड़ी में प्रयोग किए गए वाहन व लकड़ी के अलावा अन्य सामग्री यहां पर रखा जाता है लेकिन रोड से लगा हुआ बाऊंड्री ही टूटी हुआ है जिसको बांस व बल्ली के सहारे सुरक्षित करने का प्रयास किया गया है। ऐसा नहीं है कि अधिकारी इस बात से अनजान है। यहां पर आला अधिकारियों का भी आना जाना रहता है लेकिन किसी भी अधिकारी ने इतने लंबे समय बाद भी इसे गंभीरता से नहीं लिया।
कालोनी की बनी बाऊंड्री पर यहां की नहीं
डीपो के सामने ही वन विभाग की कालोनी है, जहां वन विभाग के कर्मचारी रहते हैं पिछले दिनों यहां की बाऊंड्रीवॉल को तोड़कर नया बाऊंड्रीवॉल का निर्माण किया गया है लेकिन डीपो के छोटे हिस्से में गिरे बाऊंड्री की रिपेयरींग नहीं कराई गई।
लिखा जा चुका है पत्र
बताया जाता है कि बेलादूला डीपो प्रभारी द्वारा पूर्व में कई बार विभाग के अधिकारियों को इससे अवगत कराते हुए सामग्री चोरी होने की आशंका भी जताई है। इसके बाद भी निर्माण नहीं कराया जा रहा है।
वर्सन
मुझे इसकी जानकारी नहीं थी। डीपो की बाऊंड्री टूटी है तो निर्माण होना चाहिए मै दिखवाती हूूं।
स्टेयलो मंडावी, डीएफओ रायगढ़
सालों से टूटी पड़ी है बाऊंड्रीवॉल, कैसे होगी वन संपदा की रखवाली
बेलादूला डीपो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Maharashtra Politics: शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, शिवसेना की अर्जी पर फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से किया इनकारMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.