scriptThe camp of compensation application from the farmers affected by flya | फ्लाईएश से प्रभावित किसानों से मुआवजा आवेदन का शिविर ही रहा गायब | Patrika News

फ्लाईएश से प्रभावित किसानों से मुआवजा आवेदन का शिविर ही रहा गायब

कई पंचायतों में सरपंच सचिव तक को नहीं है जानकारी
शनिवार को पूरे जिले के ग्राम पंचायतों में लगना था शिविर

रायगढ़

Published: April 30, 2022 07:10:23 pm

रायगढ़। एनजीटी के आदेश के बाद कलेक्टर ने फ्लाईएश से प्रभावितों को मुआवजा के लिए क्लेम करने शनिवार को हर ग्राम पंचायत में शिविर लगाने का आदेश जारी किया है लेकिन शनिवार को इस आदेश का बिल्कुल भी पालन नहीं हुआ। गिने चुने ग्राम पंचाायतों को छोड़कर अधिकांश जगह शिविर गायब रही।
फ्लाईएश से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र के रूप में गेरवानी, सराईपाली, शिवपुरी, देलारी व इस क्षेत्र के ग्राम आते हैं। चार दिन पूर्व २६ अप्रैल को कलेक्टर ने एक आदेश जारी किया है जिसमें सभी सरपंच व सचिव को एनजीटी के आदेश का हवाला देते हुए बताया है कि फ्लाईएश से प्रभावित किसानों व ग्रामीणों से मुआवजा के लिए आवेदन लेना है इसके लिए शनिवार को शिविर का आयोजन ग्राम पंचायत स्तर पर किया जाना है। इस आदेश के तहत शनिावार को जब गेरवानी, शिवपुरी और आस-पास के प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीणों में पता किया गया तो पता चला कि गामीणों को शिविर की जानकारी तो दूर ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों को भी इसकी जानकारी नहीं है। कई सरपंचों से बात करने से पता चला कि उन्हें किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है।
जनपदों से आगे नहीं बढ़ पाई आदेश
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कलेक्टर द्वारा जारी उक्त आदेश जिला पंचायत के माध्यम से जनपदों को भेजा गया ताकि सरपंच सचिवों को वहां से जारी हो जाए लेकिन चार दिन में यह आदेश जिले के कई सरपंच सचिव तक नहीं पहुंच पाई।
मॉनिटरींग भी नहीं
जिला प्रशासन ने आदेश तो जारी कर दिया लेकिन इसके मॉनिटरींग का जिम्मा किसी को नहीं दिया। जिसके कारण ऐसा स्थिति देखने को मिला। जारी आदेश में जबकि स्पष्ट लिखा है कि ३० अप्रैल को उक्त शिविर प्राथमिकता के साथ लगाना है।
ये है प्रभावित ग्राम
मुख्य रूप से फ्लाई एस से प्रभावित गांव रायगढ़ से निकलते ही लाखा, गेरवानी, शिवपुरी, चिरईपानी, सराईपाली, देलारी, बरपाली, डराआमा, बगबुड़ा, हर्राडीह, गदगांव, जमडबरी, पूंजीपथरा, तुमीडीह, सामारूमा, सारसमल, मौसमपाली, सराईरोला, लिब्रा, नवपारा टेंडा, भेंगारी, चारमाल, खोखरोआमा है।
वर्सन
हमारे यहां तो कोई शिविर नहीं लगा है। फ्लाईएश से प्रभावितों को मुआवजा के लिए आवेदन एकत्रित करने शिविर की कोई जानकारी नहीं है।
ुगुलापी सिदार, सरपंच तमनार
वर्सन
हां शिविर के लिए आदेश जारी हुआ है। पंचायतों को शिविर के माध्यम से आवेदन एकत्रित कर हमे देना है। जहां शिविर नहीं लगा पंचायत का जिम्मा है।
एसके वर्मा, जिला पर्यावरण अधिकारी
फ्लाईएश से प्रभावित किसानों से मुआवजा आवेदन का शिविर ही रहा गायब
फ्लाईएश

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.