scriptThe dirt of the house going together with the rain water in the shops | घर के गंदगी बरसाती पानी के साथ मिलकर जा रहा दुकानों में | Patrika News

घर के गंदगी बरसाती पानी के साथ मिलकर जा रहा दुकानों में

दुकानदारों द्वारा लगातार जताई जा रही आपत्ति
व्यवसायियों ने निगम आयुक्त को किया शिकायत

रायगढ़

Published: July 05, 2022 09:02:21 pm

रायगढ़. कोतरारोड नया ओवर ब्रिज के पास स्थित खाली पड़ी जमीन में विगत कई माह से घरों से निकलने वाले गंदा पानी जमा हो रहा था, जिससे स्थानीय व्यक्ति द्वारा बारिश होने के बाद उक्त पानी की निकासी के लिए पाइप लगाकर छोड़ा जा रहा है, जिससे कीडय़ुक्त पानी वहां संचालित दुकानों में प्रवेश कर रहा है, ऐसे में उक्त पानी को व्यवस्थित करने व्यवसायियों ने नगर निगम आयुक्त को लिखित में शिकायत दर्ज कराया है।
गौरतलब हो कि कोतरारोड स्थित नया ओवरब्रिज बनने के बाद यहां के रहवासियों के घरों से निकलने वाले पानी की निकासी नहीं हो पा रहा है। ऐसे में गर्मी के दिनों में बुढ़ी माई ट्रस्ट की जमीन में यह पानी जमा हो रहा था, लेकिन अब बारिश होने पर ज्यादा पानी भर जा रहा है, जिससे इसका निकासी नहीं हो पा रहा है। ऐसे में लक्ष्मी स्टील के संचालक द्वारा उसके घरों से निकले वाले गंदा पानी को बरसाती पानी में मिक्स कर बहाया जा रहा है, जिससे उसके अगल-बगल स्थित दुकानों में यह पानी प्रवेश कर रहा है। ऐसे में बदबु व कीड़े युक्त पानी की सही तरीके से निकासी नहीं हो पाने के कारण स्थानीय लोगों द्वारा लगातार इसका विरोध किया जा रहा है, लेकिन इसका कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में गोपाल मारुति के संचालक द्वारा मंगलवार को निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए इसका निराकरण की मांग किया है। ताकि गंदगीयुक्त पानी की सही निकासी हो सके। वहीं व्यवसायी केके शर्मा ने बताया कि गंदगीयुक्त पानी की निकासी नहीं होने के कारण यहां गंभीर बीमारी का खतरा बना हुआ है। जिससे कभी भी यहां डायरिया व डेंगू के चपेट में आ सकते हैं।
क्या है मामला
गौरतलब हो कि यहां नया ओवरब्रिज बनने के बाद सडक़ें ऊंची हो गई है, जिससे पहले से बने मकान सभी सडक़ से करीब ४ से ५ फीट नीचे है। ऐसे में इस मोहल्लों से निकने वाली गंदे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। जिससे अभी तक बुढ़ी माई ट्रस्ट की जमीन में यहां का गंदा पानी जमा हो रहा था, जिससे गर्मी के दिनों सूख जा रहा था, लेकिन विगत सप्ताहभर से रूक-रूक कर हो रही बारिश के चलते काफी पानी जमा हो गया था। जिससे लक्ष्मी स्टील के संचालक द्वारा पाइप डालकर उक्त पानी की निकासी की जा रही है, जिससे यह पानी अन्य दुकानेां में घुस रहा है। ऐसे में स्थानीय व्यवसायियों द्वारा इसका लगातार विरोध किया जा रहा है।
आयुक्त को सौंपा ज्ञापन
इस संबंध में गोपाल मारुति वर्कशॉप के संचालक ने बताया कि घरों से निकल वाले गंदे पानी की सड़ांध से यहां बैठना मुश्किल हो गया है। ऐसे में उक्त पानी की सही निकासी के लिए निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंप कर मामले की जानकारी दी गई है, ताकि सही तरीके से इसका निदान हो सके। साथ ही उसका यह भी कहना था कि बरसात का पानी होता तो उसमें बदबू व कीड़े नहीं होते, लेकिन घर से निकलने वाले गंदे पानी के चलते यहां बैठना मुश्किल हो गया है।
फैल सकता है गंभीर बीमारी
मोहल्ले के घरों से निकलने वाले गंदा पानी का अगर सही निदान नहीं किया जाता है तो आने वाले दिनों में यहां डेंगू-मलेरिया का खतरा बढ़ सकता है। साथ ही यहां करीब दो दर्जन से अधिक लोग काम कर रहे हैं, साथ ही हमेशा अन्य लोगों का भी आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में लक्ष्मी स्टील के संचालक की मनमानी का खामियाजा अन्य लोगों को भुगतना पड़ रहा है।
वर्जन
नालियों का गंदा पानी बरसाती पानी में मिलकर दुकानेां में घुस रहा है, जिससे बिमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में इसका निदान बेहद जरूरी है।
बालमुकुंद शर्मा, पूजा ट्रांसपोर्ट, नया ओवरब्रिज
वर्जन
घर के पानी को बारिश के पानी के साथ निकासी की जा रही है, जिससे संस्थान रोड के नीचे होने के कारण सभी पानी दुकान में घुसने दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
केके शर्मा, गोपाल मारुति, ओवरब्रिज
raigarh
घर के गंदगी बरसाती पानी के साथ मिलकर जा रहा दुकानों में

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नामबिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Google ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी, हटाए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी कीAsia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली-केएल राहुल की हुई वापसी'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.