scriptटेट परीक्षा में पहले बनाया नकल प्रकरण फिर दबाकर खुद कराने लगे नकल | The first copying case was made in the TET exam and then started copyi | Patrika News

टेट परीक्षा में पहले बनाया नकल प्रकरण फिर दबाकर खुद कराने लगे नकल

locationरायगढ़Published: Sep 24, 2022 08:47:44 pm

उच्च शिक्षा मंत्री के गृह ग्राम के स्कूल में हुई घटनाकेंद्राध्यक्ष सहित दो शिक्षक भी मिले शामिल

टेट परीक्षा में पहले बनाया नकल प्रकरण फिर दबाकर खुद कराने लगे नकल

उच्च शिक्षा मंत्री के गृह ग्राम के स्कूल में हुई घटना

रायगढ़। उच्च शिक्षा मंत्री के गृह ग्राम नंदेली स्थित स्कूल में टेट परीक्षा में अजीबो-गरीब कारनामा हुआ है। दो अभ्यर्थियों द्वारा किए जा रहे नकल को लेकर पहले तो नकल प्रकरण बनाया गया बाद में उक्त अभ्यर्थियों को नकल कराने में वहां के शिक्षक ही शामिल हो गए और प्रकरण को दबा दिया गया।
पिछले दिनों आयोजित शिक्षक पात्रता (टेट) परीक्षा के बाद एक शिकायत कलेक्टर के नाम पर किया गया था जिसमें यह बताया गया था कि नंदेली में आयोजित परीक्षा में दो अभ्यर्थियों को वहां के शिक्षक नकल करा रहे थे जब इस बात को लेकर एक अन्य अभ्यर्थी ने आपत्ति जताया तो उल्टे केंद्राध्यक्ष ने उसे पुलिस का भय दिखाकर खदेड़ दिया। उच्च शिक्षा मंत्री के गृह ग्राम में हुए इस घटना से पीडि़त अभ्यर्थी ने इसकी शिकायत कलेक्टर से की। कलेक्टर रानू साहू ने मामले की जांच के लिए डीईओ को निर्देश दिया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले की जांच पूरी हो चुकी है और अवकाश के बाद रिपोर्ट सौंपने की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक जांच में दो शिक्षक और केंद्राध्यक्ष को इसमें संलिप्त पाया गया है। यह भी बताया जा रहा है कि पहले तो दोनो को नकल करते देख प्रकरण बनाया गया था लेकिन बाद में खुद नकल कराने में शामिल हो गए। तीनों के खिलाफ होगी कार्रवाई
परीक्षा में नकल करने वाले अभ्यर्थियों पर जहां प्रकरण बनाया जाएगा तो वहीं पर्यवेक्षक राजेंद्र पटेल व एक अन्य महिला पर्यवेक्षक और केंद्राध्यक्ष उपेंद्र साव पर कार्रवाई के लिए अनुशंसा किया गया है। की गई अनुंशसा में केंद्राध्यक्ष का वेतन वृद्वि रोकने व पर्यवेक्षकों पर निलंबन की कार्रवाई करने अनुशंसा किया गया है।
आखिर कौन है डीएसपी
इस मामले को लेकर शिकायतकर्ताओं ने यह भी बताया था कि जब नकल कराते देख आपत्ति किया गया तो संबंधित एक महिला अभ्यर्थी ने अपने आपको डीएसपी की बहन बतलाने लगी।
वर्सन
जांच पूरी हो चुकी है, इस मामले में अभ्यर्थियों के अलावा तीन लोग संलिप्त पाए गए हैं। जल्द ही रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपेंगे। उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश पर आगे की कार्रवाई होगी।
आरपी आदित्य, डीईओ रायगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो