scriptएनटीपीसी को सप्लाई कोयले की हेराफेरी करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार | The main accused of coal manipulation arrested | Patrika News

एनटीपीसी को सप्लाई कोयले की हेराफेरी करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

locationरायगढ़Published: Jan 11, 2020 08:29:52 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Coal rigging: घटना के बाद से फरार आरोपी को पूंजीपथरा पुलिस ने अंबिकापुर से पकड़ा

एनटीपीसी को सप्लाई कोयले की हेराफेरी करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

एनटीपीसी को सप्लाई कोयले की हेराफेरी करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़. एनटीपीसी को सप्लाई कोयले की हेराफेरी करने वाले मुख्य आरोपी जय गणेश ट्रांसपोर्ट के संचालक मनोज तमता को पूंजीपथरा पुलिस ने अंबिकापुर से गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपी को रिमांड में जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस हेराफेरी में शामिल करीब आधा दर्जन आरोपी को सलाखों के पीछे पहले ही भेज दिया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 2 दिसंबर को पूंजीपथरा पुलिस द्वारा ग्राम देलारी के जय भोले कोल डिपो में दबिश दी गई थी। जहां पुलिस ने पाया कि एनटीपीसी लारा पुसौर के लिए दुलंगा कोल माइंस सुंदरगढ़ ओडिशा से चार ट्रेलर वाहन चालकों द्वारा लाए गए अच्छी किस्म के कोयले की चोरी कर कोल डिपो में पहले से रखे कोयला पत्थर, चारकोल मिक्स कर लारा एनटीपीसी को सप्लाई करने की योजना चल रही थी, जिसे पुलिस ने विफल किया था। वहीं मौके पर ट्रेलर वाहनों में लोड कुल 101.300 मिट्रिक टन कोयला कीमती 1,91,573 एक पोकलेन लोडर मशीन, दो जेसीबी को जब्त कर जय भोले कोल डिपो में कार्यरत ऑपरेटर शेख अनीश, मुंशी संतोष प्रजापति, लोडर ऑपरेटर सीताराम भारद्वाज, जेसीबी ऑपरेटर संजय तिर्की, ट्रेलर चालक इरफान अली, बबलू चौहान एवं संजय साहू के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।
कोयले की हेराफेरी को लेकर 4 दिसंबर को एनटीपीसी लारा पुसौर के एडिशनल जनरल मैनेजर एवं फ्यूल मैनेजमेंट ऑफिसर देबाशीष साह द्वारा थाना पूंजीपथरा में ट्रांसपोर्टर, वाहन मालिक, चालकों एवं संचालक के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवेदन पत्र दिया गया था। जिस पर थाना पूंजीपथरा में मां कालिका ट्रांसपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड राजगांगपुर सुंदरगढ़ ओडिशा, जय गणेश ट्रांसपोर्ट अतीमुड़ा के संचालक मनोज तमता एवं ट्रेलर चालक इरफान अली, बबूली चौहान तथा संजय साहू के खिलाफ धारा 407, 411, 120बी के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।
यह भी पढ़ें
शराब पीने के लिए नहीं मिला पैसा तो दो नातियों ने नानी की कर दी हत्या

बताया जा रहा है कि इस घटना का मास्टर माइंड मनोज तमता ही था, जोकि अपराध दर्ज होने के बाद से फरार चल रहा था, जिसे आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

शुक्रवार को अंबिकापुर गई थी टीम
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना के बाद से पुलिस आरोपी की लगातार पतासाजी में जुटी हुई थी, लेकिन वह गिरफ्तारी के भय से बार-बार अपना लोकेशन बदल रहा था। शुक्रवार पुलिस को आरोपी का लोकेशन अंबिकापुर मिला। ऐसे में बिना समय गवांए 10 जनवरी को पुलिस की टीम अंबिकापुर के लिए रवाना हुईं। वहीं आरोपी को पकड़ कर 11 जनवरी को पूंजीपथरा थाना लाया गया। पुलिस की मानें तो इस मामले में अभी कुछ और भी आरोपियों की गिरफ्तारी होनी है।

-कोयला की हेराफरी करने वाले मुख्य आरोपी मनोज तमता जोकि जय गणेश ट्रांसपोर्ट का संचालक है उसे अंबिकापुर से गिरफ्तार किया गया है। वहीं आरोपी को रिमांड में जेल भेज दिया गया है। अमित सिंह, पूंजीपथरा टीआई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो