scriptचौकीदार ने ही की थी मालिक के गोदाम से चोरी, दो पकड़ाए | The watchman had only stolen from the owner's warehouse | Patrika News

चौकीदार ने ही की थी मालिक के गोदाम से चोरी, दो पकड़ाए

locationरायगढ़Published: Jan 23, 2019 07:42:39 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– चोरी के सामानों को पुलिस ने खरीददारों से किया जब्त और कार्रवाई में बताया आरोपी के घर से किया जब्त

चौकीदार ने ही की थी मालिक के गोदाम से चोरी, दो पकड़ाए

चौकीदार ने ही की थी मालिक के गोदाम से चोरी, दो पकड़ाए

रायगढ़. जूटमिल पुलिस ने अपने मालिक के गोदाम से चोरी करने वाले चौकीदार व उसके साथी को सामान के साथ पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि चौकीदार ने सामान को अपने घर में छिपाकर रखा था, जिसे उसकी निशानदेही पर जब्त किया गया है। जबकि पुलिस सूत्रों की मानें तो जूटमिल पुलिस ने चोरी हुए सामानों को पुसौर क्षेत्र के कुछ दुकानों, प्रतिष्ठानों से जब्त किया है। वहीं चोरी का सामान खरीदने वालों पर कार्रवाई करने के बजाय उनसे मोटी रकम लेकर पूरा मामला पकड़े गए दोनों आरोपियों पर ही मढ़ दिया गया है। इस मामले में चौकी प्रभारी का कहना है कि आरोपियों ने सामान को किसी के पास नहीं बेचा था, उसे चौकीदार ने अपने घर में छिपाकर रखा था। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों से सामान जब्त करते हुए उनके खिलाफ धारा ४५७, ३८० के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें रिमांड में जेल भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार मिुमुड़ा निवासी आशीष अग्रवाल का मिुमुड़ा में ही इलेक्ट्रानिक दुकान का गोदाम है। जहां पुसौर के लिटाईपाली निवासी किशन महंत चौकीदारी का काम करता था। वहीं सारंगढ़ निवासी गोपाल बरेठ किशन के साथ गोदाम में रहता था और रात में दोनों गोदाम में ही सोते थे। बीते १० से १९ जनवरी के बीच उक्त गोदाम से इलेक्ट्रानिक सामानों की चोरी हुई। ऐसे में आशीष अग्रवाल ने २० जनवरी को घटना की रिपोर्ट जूटमिल चौकी में की। चौकी प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद चौकीदार व उसका साथी दोनों फरार हो गए थे। जिनकी पतासाजी की जा रही थी। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दोनों आरोपी चौकी क्षेत्र में ही घूम रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया और उनकी निशानदेही पर ०६ फ्रीज, ०४ कूलर व एक वाशिंग मशीन को जब्त कर लिया गया है। वहीं दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा ४५७, ३८० के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

लेनदेन का चला खेल
पुलिस सूत्रों की मानें तो इस पूरे घटनाक्रम में लेनदेन का खेल चला है। चोरी करने के बाद चौकीदार व उसके साथी ने सामानों को पुसौर क्षेत्र के नावापारा व अन्य स्थानों में स्थित दुकानों व प्रतिष्ठानों में बेच दिया था। ऐसे में पुलिस ने खरीददारों से सामानों को जब्त किया है। साथ ही उन्हीं खरीददारों से लेनदेन कर उन्हें आरोपी नहीं बनाते हुए पकड़े गए आरोपियों पर ही पूरा दोष मढ़ दिया गया है। साथ ही सामानों को चौकीदार के घर से सामान को जब्त करना बताया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो