लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी कर रहे आरक्षक ने बेवजह घूम रहे एक युवक से कहा- घर जाओ, युवक ने निकाला चाकू, गिरफ्तार

Assault Case: युवक के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, सरकारी आदेश की अवहेलना का मामला दर्ज

रायगढ़. चक्रधर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ड्यूटी के दौरान एक आरक्षक द्वारा बेवजह घूम रहे युवक को घर जाने के लिए कहा। इतना सुनते ही युवक भड़क गया। चाकू दिखाकर आरक्षक से हाथापाई करने लगा। आरक्षक की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, सरकारी आदेश की अवहेलना सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरक्षक क्रमांक 1160 प्रशांत कुमार प्रधान कोतरारोड राजीव नगर का रहने वाला है। वहीं रक्षित केन्द्र रायगढ में आरक्षक के पद पर पदस्थ है। वर्तमान में 22 मार्च से &1 मार्च तक जिले में कोरोना वायरस के बचाव के लिए पूर्ण तालाबंदी की गई है। वहीं धारा 144 भी लागू है। ऐसे में आरक्षक को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी में रक्षित केन्द्र से थाना चक्रधरनगर भेजा गया है।

Read More: अब सुबह 10 से एक बजे तक सामानों की कर सकेंगे खरीदी, बाइक पर दो लोग जाते मिले तो हो सकती है ये कार्रवाई

आरक्षक 24 मार्च से ड्यूटी कर रहा है। 25 मार्च को प्रशांत अन्य आरक्षक के साथ पेट्रोलिंग पर निकला था। तब चक्रधर नगर टीआई विवेक पाटले ने प्रशांत और एक अन्य आरक्षक जगमोहन ओगरे को आईटीआई कालोनी अंबेडकर आवास के आसपास पैदल पेट्रोलिंग क़रने का आदेश दिया। इसके बाद दोनों आरक्षक पेट्रोलिंग पर निकले।

इस दौरान आईटीआई कालोनी अंबेडकर आवास में शाम करीब साढ़े पांच बजे एक युवक घूमते हुए मिला, जिसे पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अभिषेक बजाज निवासी अंबेडकर आवास बताया। दोनों आरक्षकों ने उसे कालोनी में घूमने का कारण पूछा तो वह संतुष्टि योग्य जवाब नहीं दिया। आरक्षकों ने उसे संक्रमित बीमारी कोरोना वायरस से बचाव करने के संबंध में तथा जिले में पूर्ण तालाबंदी एवं धारा 144 लागू होने के बारे में अवगत कराते हुए घर जाने को कहा। इतना सुनते ही युवक भड़क गया। चाकू निकालकर आरक्षकों के साथ हाथापाई करने लगा।

Read More: सुबह पांच से 9 बजे तक शहर के इन स्थानों पर मिलेंगे दैनिक उपयोग के सामान, निगम के अधिकारियों ने लोगों से की ये अपील

मौके पर पहुंचे टीआई
आरोपी के इस हरकत से पुलिस भी सकते में आ गई। इसके बाद आरक्षक प्रशांत ने घटना की सूचना टीआई पाटले को दी। सूचना मिलते ही टीआई मौके पर पहुंचे और बीच-बचाव करते हुए आरोपी को पकड़ कर थाना लाया गया। आरक्षक प्रशांत की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 186, 188, &5& के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं मामले की विवेचना की जा रही है।

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned