scriptत्योहार को लेकर बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन में यात्रियों की रही भीड़ | There was a crowd of passengers in the bus stand and railway station r | Patrika News

त्योहार को लेकर बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन में यात्रियों की रही भीड़

locationरायगढ़Published: Aug 10, 2022 09:08:12 pm

Submitted by:

CHITRANJAN PRASAD

सडक़ों की स्थिति खराब होने से कम संख्या में चल रही बसें

raigarh

त्योहार को लेकर बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन में यात्रियों की रही भीड़

रायगढ़. गुरुवार को रक्षाबंधन त्यौहार होने के कारण बुधवार को सुबह से ही रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड में यात्रियों की भीड़ लगी रही, लेकिन एक तरफ ट्रेनें कैंसिल तो दूसरी तरफ खराब सडक़ की वजह से बसों की संख्या कम होने के कारण काफी परेशानी के साथ लोगों को यात्रा करना पड़ा।
गौरतलब हो कि रक्षाबंधन त्यौहार को लेकर लोगों में काफी उत्साह रहता है, जिससे हर भाई और बहन इस दिन अपने घर पहुंचते हंै, ताकि अपने पूरे परिवार के साथ मिलजुलकर राखी का त्यौहार मना सके, लेकिन इस बार वाहनों की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। वहीं बुधवार को सुबह से ही रेलवे स्टेशन और शहर के बस स्टैंड में यात्रियों की काफी भीड़ देखी गई। साथ ही इन दिनों एक तरफ आवश्यक कार्य के चलते जहां रेलवे विभाग द्वारा कई ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है, तो वहीं सडक़ों की जर्जर हालत के चलते कई बसों की भी संख्या में कमी आई है। जिससे यात्रियों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस संबंध में रेलवे स्टेशन में ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों ने बताया कि इस बार जिन यात्रियों को दूर-दराज जाना था, उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। जिससे सबसे ज्यादा दिक्कत हावड़ा-मुंबई रुट के यात्रियों को हुई है। ऐसे में कई यात्री तो कुछ दूर बस से कुछ दूर ट्रेन का सहरा लेकर अपने घर पहुंचे हैं। साथ ही लोकल ट्रेनों के चलने से लोकल यात्रियों को काफी राहत है। ऐसे में बुधवार को सुबह से ही चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों में ठसा-ठस यात्री भर कर जा रहे हैं। ऐसे में बुधवार को बीआर से लेकर टिटलागढ़ व गोंदिया पैंसजर पूरी तरह से पैक चल रही है। वहीं बताया जा रहा है कि गुरुवार को भी यही स्थिति रहेगी।
बसों की संख्या कम होने से हुई दिक्कत
इस संबंध में केवड़ाबाड़ी बस स्टैँड में बैठे यात्रियों का कहना था कि इन दिनों बसों की संख्या काफी कम है, जिसके चलते लोग पहले से ही टिकट बुक करा ले रहे हैं। वहीं बुधवार को जितनी भी बसें रवाना हुई है, सभी बसों में खड़े होकर यात्रा करना पड़ा है। साथ ही यात्रियों का कहना था कि पूर्व में बसों की संख्या अधिक रहती थी तो आराम से सीट मिल जाता था, लेकिन इस बार बसों की कमी के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि अभी तीन-चार दिन तक बस व ट्रेनों में काफी भीड़ रहेगी।
खराब सडक़ के चलते आ रही दिक्कत
इस संबंध में बस आपरेटरों का कहना है कि जिले की सडक़ें इतनी जर्जर हो चुकी है कि आए दिन बसों में खराबी आ रही है, जिससे काफी नुकसान हो रहा है। साथ ही इन दिनों बरसात होने के कारण सडक़ों में बने गड्ढे में पानी भर जाने के कारण पता नहीं चल पाता है कि कहां गड्ढा है और कहां सही है, इस कारण सवारी से लोड बसों के चक्का गड्ढे में पडऩे के कारण कभी ब्रेक डाउन तो कभी पंचर की समस्या आ रही है, जिसके चलते कम बसें चलाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो