चोर गिरोह पकड़ाया, जेल में हुई थी दोस्ती, फिर बाहर निकलने के बाद घटना को दे रहे थे अंजाम

Theft Case: पुलिस ने चोर गिरोह को पकड़ा है। चोरी मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी पहले से ही जेल की हवा खा चुके हैं। जेल से छूटने के बाद ये चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे।

रायगढ. सारंगढ़ क्षेत्र से जेवरात और बाइक की चोरी करने वाले गिरोह के छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं सभी आरोपियों से सामान बरामद कर उन्हें रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 13 अक्टूबर की रात ग्राम हसौद पुलिस चौकी कनकबीरा अंतर्गत अजय पटेल के निर्माणाधीन मकान में रखे दो मोबाइल व एक बाइक कीमत करीब 50 हजार रुपए को चोर चोरी कर लिया था। इसकी रिपोर्ट चौकी में की गई थी। इसी प्रकार सारंगढ़ के ग्राम बोईरडीह स्थित राम जानकी मंदिर से सोने-चांदी के जेवरात की चोरी की गई थी। इस मामले में सारंगढ़ पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी कर रही थी। दोनों ही मामले को सुलझाने के लिए सारंगढ़ व कनकबीरा चौकी पुलिस ने क्षेत्र में मुखबिर का जाल बिछाया। वहीं आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही थी।

Read More: हाथी दांत की तस्करी : ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस, हाथी दांत के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
इसी बीच सारंगढ़ पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि डकैती के मामले में जमानत पर रिहा हुए प्रशांत भारद्वाज निवासी सिंघनपुर थाना कोसीर व उसके साथियों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही है। ऐसे में पुलिस ने प्रशांत भारद्वाज को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपने अन्य पांच साथियों के साथ दोनों स्थानों में चोरी की घटना को अंजाम देना बताया। इसके बाद पुलिस ने प्रशांत के बाकी साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

जेल में हुई थी दोस्ती, फिर बनाया गिरोह
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पूर्व में सभी आरोपी डकैती व अन्य मामलों में जेल में बंद थे। इस दौरान इनकी दोस्ती हुई। जेल से छूटने के बाद ये आपस में मिले। एकजुट होकर एक गिरोह बनाया। इसके बाद ये रेंकी कर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के मेमोरेंडम के आधार पर उनके कब्जे से सोने-चांदी के आभूषण, दो नग मोबाइल, चोरी हुई एक बाइक, घटना में प्रयुक्त दो बाइक को जब्त कर लिया है। वहीं सभी आरोपियों को रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

गिरफ्तार आरोपी
पुलिस ने चोर गिरोह के प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी (22) सिंघनपुर थाना कोसीर, राजू यादव (25) सिंघनपुर, लक्ष्मीनारायण चौहान उर्फ गुड्डन (30) ब्लॉक चौक बरमकेला, मनीष श्रीवास(35) कोड़ापारा बरमकेला, दूधनाथ मिरी (25) बड़े पाडरमुड़ा थाना मालखरौदा जिला जांजगीर-चांपा व मुकेश यादव (20) सिंघनपुर को गिरफ्तार किया है।

Read More: Chhattisgarh News

Vasudev Yadav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned