scriptअगर आपने घर में रखा है नौकरानी, तो ये खबर आपके लिए ही है, बड़ी खतरनाक भी होती हैं ये कामवालियां | Thousands of theft | Patrika News

अगर आपने घर में रखा है नौकरानी, तो ये खबर आपके लिए ही है, बड़ी खतरनाक भी होती हैं ये कामवालियां

locationरायगढ़Published: Nov 26, 2018 05:54:10 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– डाक सहायक की रिपोर्ट पर पुलिस ने दर्ज कर लिया है अपराध

अगर आपने घर में रखा है नौकरानी, तो ये खबर आपके लिए ही है, बड़ी खतरनाक भी होती हैं ये कामवालियां

पकड़ाई तो कहा लौटा दूंगी और छोड़ दी काम, बाद में पता चला सोने-चांदी के जेवरात भी कर दिए थे पार

रायगढ़. कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पोस्ट ऑफिस में पदस्थ डॉक सहायक के घर से उसी की नौकरानी ने हजारों रुपए नकदी को पार कर दिया। जब मकान मालकिन ने उसे पकड़ लिया तो नौकरानी ने धीर-धीरे रुपए लौटाने की बात कही। बाद में मकान कुछ दिन बाद मकान मालकिन को पता चला कि नौकरानी से पहले ही उसके घर से हजारों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात को पार कर दिया है। ऐसे में डाक सहायक की रिपोर्ट पर पुलिस ने नौकरानी के खिलाफ धारा ३८१ के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया प्रभा देवांगन पति विरेन्द्र देवांगन कोस्टापारा पैलेश रोड में रहती है, वहीं वह प्रधान पोस्ट आफिस रायगढ़ में डाक सहायक के पद पर पदस्थ है। प्रभा ने अपने घर में घरेलू काम एवं बच्चे की देखभाल करने के लिए फरवरी 2018 से रूपाली चक्रवर्ती को नौकरानी के काम के लिए रखी थी। पुलिस ने बताया कि रूपाली के काम पर आने के बाद से ही प्रभा के घर से घरेलू सामान बर्तन, कपड़े गायब हो रहे थे। प्रभा को रूपाली पर शक होता था, लेकिन वह उसे कुछ नहीं बोल रही थी। इसी बीच ०३ नवंबर को प्रभा के घर से नकदी 6000 रुपए की चोरी हो गई। इसके बाद प्रभा ने रूपाली से पूछताछ की तो उसने चोरी की बात से खुद को अंजान बताया, लेकिन प्रभा ने सख्ती बरती तो उसने चोरी की बात कुबुल की। वहीं आग्रह करते हुए धीरे-धीरे पैसा वापस कर देने की बात कह कर काम छोड़ दी थी।
यह भी पढ़ें
पुलिस ने जांच के दौरान दो ट्रकों को रूकवाया, इसमें लदे अवैध सामान को देख कर पुलिस के उड़ गए होश

जेवरात भी कर दी थी पार
दो-तीन दिन पहले प्रभा ने घर के आलमारी का लॉकर चेक किया तो लॉकर में रखा दो सोने का चेन करीब तीन तोला, एक सोने की अंगुठी तथा सोने का टॉप्स, एक जोड़ी चांदी का पायल, आन लाइन मंगाई गई एक साड़ी कीमती करीब 90000 रुपए भी गायब था। ऐसे में प्रभा ने इस बारे में रूपाली चक्रवर्ती से पूछताछ की तो वह गुस्सा गई और उल्टा अपनी मालनिक से झगड़ा करने लगी। प्रार्थिया ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस को बताया कि उसके घर के आलमारियों की चाबी के बारे में रूपाली चक्रवर्ती को पता था। ऐसे में उसी इन सब सामानों की चोरी की है। इस प्रकार रूपाली ने प्रभा के घर से कुल ९६ हजार रुपए की चोरी की है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी नौकरानी के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो