scriptThree dubs dug by forest department Kharsia disappeared | वन विभाग खरसिया द्वारा खोदी गई तीन डबरी हो गई गायब | Patrika News

वन विभाग खरसिया द्वारा खोदी गई तीन डबरी हो गई गायब

शिकायत के बाद डीएफओ ने एसडीओ को दिया जांच का आदेश
रायगढ़। खरसिया क्षेत्र में वन विभाग द्वारा वर्ष २०२० में खोदी तीन डबरी एक साथ गायब हो गई है। इस मामले को लेकर हुई शिकायत के बाद डीएफओ ने रायगढ़ एसडीओ को इस मामले की जांच के लिए निर्देश दिया है।

रायगढ़

Published: February 21, 2022 08:47:23 pm

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष २०२० में वन विभाग खरसिया द्वारा डेढ़-डेढ़ लाख रुपए की लागत से चोढ़ा से छाल मार्ग में ११६४ पीएफ में तीन डबरी का निर्माण कराया गया था। वन विभाग के रिकार्ड के अनुसार वर्ष २०२० में तीनों डबरी का कार्य पूर्ण बताते हुए बकायदा उक्त राशि का आहरण कर लिया गया है। बकायदा इस डबरी के निर्माण को लेकर संबंधित बीट गार्ड व डिप्टी रेंजर ने प्रमाणित किया है जिसके बाद रेंजर ने दिसंबर २०२० में ही तीनों चेक जारी किया है। दो चेक की तिथि एक है तो तीसरे को अन्य तिथि में जारी किया गया है। डीएफओ को किए गए शिकायत में बताया गया है कि उक्त मार्ग में कोइ्र डबरी का अस्तित्व ही नहीं है। अब सवाल यह उठ रहा है कि डबरी कहां गायब हो गया। इसको लेकर तरह की तरह की बातें सामने आ रही है। फिलहाल इस मामले में डीएफओ ने रायगढ़ एसडीओ आरआर पैंकरा को जांच के लिए निर्देश दिया है।
वन विभाग खरसिया द्वारा खोदी गई तीन डबरी हो गई गायब
शिकायत के बाद डीएफओ ने एसडीओ को दिया जांच का आदेश
अधिकारियों के नाम से शिकायत
शिकायत में बकायदा इस बात को बताया गया है कि उक्त वर्ष में खरसिया क्षेत्र में रेंजर के रूप में छोटेलाल डनसेना पदस्थ थे जो कि वर्तमान में रायगढ़ रेंजर के रूप में कार्यरत है। चेक में दस्तखत भी उक्त रेंजर का होना बताया जा रहा है।
वर्सन
मुझे याद नहीं है कि डबरी खुदवाया था या नहीं। अगर चेक जारी हुआ है तो बीट गार्ड के प्रमाणीकरण के बाद ही चेक जारी हुआ होगा।
छोटेलाल डनसेना, रेंजर रायगढ़
वर्सन
हां इस मामले में शिकायत की जांच के लिए मुझे पत्र मिला है लेकिन मै न तो शिकायत देखा हूं न ही जांच शुरू किया हूं। जांच के बाद ही इसमें कुछ बता पाऊंगा।
आरआर पैंकरा, एसडीओ वन मंडल रायगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

Uniform Civil Code: मोदी सरकार का अगला एजेंडा है समान नागरिक संहिता, उत्तरखंड से शुरुआत, राज्यों में मंथनभारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद फिर शुरू हुई ट्रेन, कोलकाता से हुई रवानाब्राजील में लैंडस्लाइड और बाढ़ से 31 की मौत, हजारों लोग हुए बेघरIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाभारत बन सकता है Vehicle Scrapping का हब, हर जिले में शुरू होंगे 2 से 3 व्हीकल स्क्रैपेज सेंटर : नितिन गडकरीMonkeypox Spreading Reason: मंकीपॉक्स के मरीज के कपड़े और टॉवल से भी फैल सकते हैं वायरस, जानिए कैसे करें बचावमुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने वाले लोगों की रक्षा कर रही है बीजेपी सरकार: जमीयत उलमा-ए-हिंदनाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.