ठेकेदार की मनमानी से सड़क पर लग रहा लंबा जाम, लोग परेशान

पीडब्ल्यूडी की चालू रोड में दिन दहाड़े किया जा रहा पैच रिपेयरिंग का काम

By: Rajkumar Shah

Updated: 09 Mar 2019, 07:30 PM IST

रायगढ़. जिले में पीडब्ल्यूडी अधिकारियों पर लगाम लगाने वाला कोई नहीं है। अधिकारियों की मनमानी इतने चरम पर है कि ठेकेदार उनकी शह पाकर नियम कायदों को बिना ध्यान में रखे ही निर्माण कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ खरसिया मार्ग पर किया गया। जिंदल प्लांट के पास पीडब्ल्यूडी खराब स्टेट हाइवे का पैच रिपेयर करा रहा है। इस मार्ग पर हर समय वाहनों का काफी अधिक दबाव रहता है।

इसके बाद भी ठेकेदार ने दिन में निर्माण कार्य शुरू कर दिया और एक तरफ की सड़क को ही बंद कर दिया। इससे वहां कई घंटे तक ट्रक व अन्य वाहनों की काफी लंबा जाम लगा रहा।

Read more : मेकाहारा में एक बेड पर सो रही दो-दो प्रसूता व बच्चे, रायगढ़ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की व्यवस्था हुई बद से बदतर


जानकारों की माने तो पीडब्ल्यूडी जब भी सड़क में पैच रिपेयरिंग या डामरीकरण का काम करवाता है तो उसे रात में किया जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि रात में वाहनों का दबाव काफी कम रहता है। इससे न ही सड़क में जाम लगने की समस्या होती है और न किसी प्रकार की दुर्घटना होती है। रात में काम करने के बाद कुछ घंटे सड़क को मजबूत होने का समय भी मिलता है और फिर दिन में उस सड़क को चालू कर दिया जाता है, लेकिन खरसिया रोड में जिंदल के पास ठेकेदार ने भरी दोपहर में पैच रिपेयरिंग का काम शुरू कर दिया, जिससे एक तरफ की रोड पर घंटों लंबा जाम लगा रहा। इतना सब होने के बाद भी वहां न तो कोई पीडब्ल्यूडी का अधिकारी दिखा और न पुलिस कर्मी।

सुरक्षा का नहीं ध्यान
सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार को अपने कुछ कर्मचारी लगाकर ट्रैफिक को डायवर्ट करने का काम कराना चाहिए था, लेकिन वहां ऐसा कुछ नहीं हुआ। जब वाहन काफी आगे आकर आगे पीचे आ रहे वाहनों से फंस जाता था, तब उसे पता चल रहा था कि आग सड़क बन रही है और रास्ता बंद है, इससे उसे वहीं घंटो वाहन खड़ा करना पड़ रहा था, जबकि दूसरी तरफ की सड़क चालू थी। यदि उसे सड़क से दोनों तरफ के वाहनों को सही तरीके गुजारा जाता तो जाम नहीं लगता।

Rajkumar Shah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned